Etawah News: पुलिस ने दो मोबाइल चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी के 9 मोबाइल फोन बरामद

Etawah News: इटावा जनपद में पुलिस ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है जो कि मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते थे।

Ashraf Ansari
Published on: 12 July 2024 12:38 PM GMT
Police arrested two mobile thieves, recovered 9 stolen mobile phones
X

पुलिस ने दो मोबाइल चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी के 9 मोबाइल फोन बरामद: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है । जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद लूट चोरी जैसी घटनाओं पर अंकुश लगाने की लगातार कोशिश की जा रही है। सैफई पुलिस ने दो ऐसे चोरों को गिरफ्तार करने का काम किया है जो कि लोगों के मोबाइल फोन चोरी किया करते थे। चोरों के पास से पुलिस ने कई मोबाइल फोन बरामद किया है ।

अस्पताल में मौजूद मरीजों की मोबाइल करते थे चोरी

बताते चलें कि 11 जून 2024 को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में आदेश कुमार नाम के एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी और बताया था कि वह अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए अस्पताल में आया हुआ था यहां उसका मोबाइल किसी ने चोरी कर लिया। इसी के साथ सुधीर शर्मा ने भी पुलिस को बताया था कि वह अलीगढ़ का रहने वाला है और उसका भी अस्पताल से मोबाइल चोरी हो गया है। मोबाइल चोरी की घटनाओं को पुलिस ने गंभीरता से लेना शुरू किया। सभी सैफई पुलिस को सूचना मिली कि मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो चोर भाऊपुर आटा चक्की के पास में खड़े हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां से दो चोरों को गिरफ्तार किया ।

चोरों ने कबूला अपना जुर्म

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि हमारी पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 9 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जिनकी कीमत 2 लाख रूपये के करीब है। गिरफ्तार व्यक्तियों से पुलिस टीम द्वारा नाम पता पूछते हुए तलाशी ली गयी तो पहले व्यक्ति अंशु यादव ग्राम खोडखेड़ा थाना सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद उम्र 22 वर्ष के कब्जे से 05 मोबाइल फोन तथा दूसरे व्यक्ति सुधीर यादव सराय लुकमान थाना सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद उम्र 24 वर्ष के कब्जे से 04 मोबाइल फोन बरामद हुये । बरामद कुल 09 मोबाइल फोन के संबंध मे पुलिस टीम द्वारा प्रपत्र मांगे जाने पर दिखाने मे असमर्थ रहें ।

बरामद मोबाइल के संबंध में पुलिस टीम द्वारा पूछताछ की गयी तो बताया कि हम लोग अलग-अलग स्थानों मोबाइल फोन से चोरी करते है तथा चलते-फिरते लोगों को कम दामों में बेच देते हैं । सुधीर यादव उपरोक्त ने बताया कि थाना सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद क्षेत्रान्तर्गत कठफोरी मे मेरी मोबाइल फोन रिपेयरिंग की दुकान है । यदि मेरे पास किसी मोबाइल फोन का कोई पार्ट बदलने के लिए ग्राहक आता है तो चोरी किये गये मोबाइल फोन के पार्ट को उनके फोन में बदल देता हूं जिससे ओरिजिनल पार्ट के बराबर पैसे मिल जाते हैं ।

पुलिस टीम द्वारा द्वारा कडाई से पूछताछ की गयी तो बताया कि हम दोनो ने पीजीआई सैफई मे रात्रि मे सो रहे व्यक्तियों से VIVO V-29 तथा POCO मोबाइल फोन चुराये थें। वहीं पकड़े गए दोनों चोरों के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story