Etawah News: पुलिस ने 45 लाख रुपए की पकड़ी अवैध शराब, एक अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

Etawah News: पुलिस को आपराधिक सूचना मिलती है कि सपना वाटिका के पास में एक ट्रक खड़ा हुआ है जिसके अंदर भारी मात्रा में अवैध शराब मौजूद है।

Ashraf Ansari
Published on: 10 Aug 2024 3:12 AM GMT
Etawah News: पुलिस ने 45 लाख रुपए की पकड़ी अवैध शराब, एक अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार
X

पुलिस ने 45 लाख रुपए की पकड़ी अवैध शराब   (photo: social media )

Etawah News: इटावा में पुलिस ने लाखों रुपए की अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार करने का काम किया है। पकड़ा गया तस्कर लंबे समय से शराब की तस्करी कर धन अर्जित करने का काम कर रहा था।

अपराधिक सूचना पर पकड़ी गई अवैध शराब

इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश के बाद अवैध मादक पदार्थ और शराब के खिलाफ लगातार पुलिस कार्रवाई करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ चौबिया इलाके में देखने को मिला जहां पर 8 अगस्त 2024 को पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान पुलिस को आपराधिक सूचना मिलती है कि सपना वाटिका के पास में एक ट्रक खड़ा हुआ है जिसके अंदर भारी मात्रा में अवैध शराब मौजूद है। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचती है। जहां एक ट्रक के साथ चालक को हिरासत में लेने का काम किया जाता है।


पकड़े गए तस्कर को लेकर एसएसपी ने दी जानकारी

चौबिया पुलिस के द्वारा पकड़े गए तस्कर को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी दी और बताया कि हमारी पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय शराब तस्कर को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिसके पास से भारी मात्रा में अवैध शराब बारामद की गई। पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछते हुये उसकी तलाशी ली गयी तो उसके पास से 80 भिन्न-भिन्न प्रकार की बिल्टी एवं मोबाइल बरामद किया गया तथा ट्रक की तलाशी ली गयी तो उसमें हेलमेट/हार्पिक के कारटून एवं नमक के बोरों के नीचे छिपे कारटून को खोला गया तो उनमें से 396 पेटी रॉयल स्टैग/रॉयल चैलेंज कम्पनी की अंग्रेजी शराब बरामद की गयी ।

बरामद अवैध अंग्रेजी शराब के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर ट्रक चालक द्वारा बताया गया कि यह शराब मैंने अपने साथी गुड्डू से झज्जर रोड बहादुरगढ़ हरियाणा से लेकर ट्रक में लोड की थी और बिहार में अपने साथी विक्रम राठौर के साथ बेचने के लिये जा रहा था एवं बिल्टी के सम्बन्ध में पूछताछ करने पर बताया कि बिल्टी का प्रयोग शराब को छिपाने के लिये करते हैं। पुलिस ने पकड़े गए तस्कर के पास से जो शराब बरामद की है उसकी कीमत 45 लाख रुपए बताई गई है जबकि जो ट्रक बरामद किया गया है उसकी कीमत 20 लाख रुपए है। कुल मिलाकर पुलिस ने 65 लाख रुपए का माल बरामद किया है। वहीं पकड़े गए अभियुक्त का नाम पंकज है जो की नागलोई दिल्ली का रहने वाला है। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की और उसे जेल पहुंचाया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story