Etawah News: दंगा नियंत्रण को लेकर पुलिस का जबरदस्त रिहर्सल, एसएसपी ने संभाला मोर्चा

Etawah News: ड्रिल के रिहर्सल से पुलिस बल को आने वाले आगामी त्योहार व अन्य परिस्थितियों से निपटने में मदद मिलेगी। यहां मॉक ड्रिल के द्वारा पुलिस के द्वारा दिखाया गया कि कुछ लोग सड़क पर प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं।

Ashraf Ansari
Published on: 18 Oct 2024 10:01 AM GMT
Etawah News ( Pic- News Track)
X

Etawah News ( Pic- News Track)

Etawah News: इटावा में दंगा नियंत्रण को लेकर पुलिस के द्वारा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। जहां पर पुलिसकर्मियों को दंगा पर नियंत्रण करने के लिए उन्हें ट्रेनिंग दी गई। उन्हें बताया गया कि दंगा होने पर आप किस तरीके से काबू पा सकते हैं

दंगा नियंत्रण को लेकर पुलिस का अभ्यास

इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के नेतृत्व में शुक्रवार को दंगा नियंत्रण को लेकर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। ड्रिल के दौरान आँसू गैस के गोले, रबर बुलेट, फायर सर्विस, वाटर कैनन व अन्य का प्रयोग करने की विधि बताकर रिहल्सल कराया गया । साथ ही थानाध्यक्ष भरेह सुश्री प्रीती सेंगर द्वारा भी एन्टीराइट गन चलायी गई। ड्रिल के रिहर्सल से पुलिस बल को आने वाले आगामी त्योहार व अन्य परिस्थितियों से निपटने में मदद मिलेगी। यहां मॉक ड्रिल के द्वारा पुलिस के द्वारा दिखाया गया कि कुछ लोग सड़क पर प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं। इस दौरान पुलिस के द्वारा उनको समझने का कोशिश किया जाता है। प्रदर्शन कर रहे दंगाई समझने को तैयार नहीं होते हैं तो फिर उनके ऊपर पानी की बौछार की जाती है। जिसके बाद दंगे पर पुलिस काबू पाती है।

रिहर्सल को लेकर बोले एसएसपी

पुलिस के द्वारा की गई मॉक ड्रिल रिहर्सल को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि जो मॉक ड्रिल किया गया है वह दंगा नियंत्रण पर काबू पाने के लिए किया गया है। इस मॉक ड्रिल में 10 पार्टियां बनाई गई थी। जिसमे लाठी पार्टी, आंसू गैस पार्टी, LIO टीम, फोटोग्राफी टीम के साथ अन्य टीम को इसमें जोड़ा गया था। यहां ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया क्योंकि दंगे के दौरान कहीं किसी की छत पर कोई ऐसा सामान ना रखो जिससे दंगे के वक्त उसका इस्तेमाल किया जाए। इसको भी देखा गया। वही हमारे जनपद में 5 ड्रोन कैमरे मौजूद हैं जिसकी मदद से देंगे पर काबू पाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाएगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story