×

Etawah: अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस को मिली 7 नई स्कॉर्पियो कार और दो बाइक

Etawah: जिले की पुलिस अब और मजबूत होती हुई दिखाई देगी। अब और तेजी के साथ अपराधियों पर लगाम लगाने की कोशिश की जाएगी। क्योंकि यहां पुलिस को नई स्कॉर्पियो कार और मोटरसाइकिल देने का काम किया गया है।

Ashraf Ansari
Published on: 6 Jun 2024 11:44 AM GMT
X

इटावा पुलिस को मिली 7 नई स्कॉर्पियो कार और दो बाइक (न्यूजट्रैक)

Etawah News: यूपी के इटावा जनपद में अब अपराधियों की खैर नहीं है। क्योंकि अपराध पर कंट्रोल करने के लिए पुलिस को सात नई स्कॉर्पियो कार और दो मोटरसाइकिल मिली हैं। जिससे आपराधिक मामलों पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

एसएसपी ने पुलिस लाइन में आवंटित की स्कॉर्पियो और बाइक

इटावा जिले की पुलिस अब और मजबूत होती हुई दिखाई देगी। अब और तेजी के साथ अपराधियों पर लगाम लगाने की कोशिश की जाएगी। क्योंकि यहां पुलिस को नई स्कॉर्पियो कार और मोटरसाइकिल देने का काम किया गया है। बताते चलें कि आज पुलिस लाइन में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा पहुंचे। जहां डायल 112 मुख्यालय के द्वारा भेजी गई 7 नई स्कॉर्पियो कार और दो मोटरसाइकिल को आवंटित किया गया। इस दौरान एसएसपी ने हरी झंडी दिखाकर स्कॉर्पियो और मोटरसाइकिल को थाना फ्रेण्डस कालोनी (पीटीजेड कैमरा), थाना ऊसराहार, थाना जसवन्तनगर (पीटीजैड कैमरा), थाना भरथना, थाना बकेवर, थाना चौबिया, थाना सैफई परन नई स्कोर्पियो कार आवंटित की गयी एवं थाना लवेदी और थाना चकरनगर पर नई पल्सर मोटरसाइकिल आवंटित की गयी।

हाई टेक्नोलॉजी से लैस है स्कॉर्पियो कार

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा द्वारा विभिन्न स्थानों की पुलिस को स्कॉर्पियो और मोटरसाइकिल दिए जाने के बाद बताया कि स्कॉर्पियो में हाईटेक टेक्नोलॉजी का सामान लगा हुआ है। यह हाईटेक टेक्नोलॉजी से पूरी तरीके से लैस है। जिसमें से 02 स्कोर्पियो कार पर 01 कैमरा लगा है जो बड़ी घटना पर साक्ष्य के काम आयेगी यह कैमरा 02 किलो मीटर की परिधि पर भी फोटो ले सकता है और यह 360 डिग्री घूम सकता है जिससे किसी भी दिशा में होने वाली किसी भी घटना का साक्ष्य आसानी से एकत्रित किया जा सकता है। यह कैमरा किसी भी व्यक्ति की शक्ल और वीडियो रिकार्डिंग कर सकता है ऐसे में कोई भी व्यक्ति अगर कहीं हंगामा करता है तो आसानी से पकड़ा जा सकता है इस कैमरे की मॉनीटरिंग सीधे मुख्यालय स्तर लखनऊ से की जायेगी एवं शेष गाड़ियों में भी जल्द ही कैमरे लगाने का कार्य पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अब हमारी पुलिस और मजबूत होती हुई दिखाई देगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story