Etawah News: डांटने पर छोड़ा था तीन लड़कियों ने घर, पुलिस ने खोज निकाला, एसएसपी ने की ये अपील

Etawah News: जनपद इटावा पुलिस ने तीन नाबालिग बालिकाओं को सकुशल 12 घंटे के अंदर ढूंढ निकाला। बालिकाओं को उनके परिवार के सुपुर्द किया तो परिवार के लोगों ने पुलिस का धन्यवाद किया।

Ashraf Ansari
Published on: 7 Sep 2024 12:08 PM GMT
Three girls left home after being scolded, police found them, SSP made this appeal
X

डांटने पर छोड़ा था तीन लड़कियों ने घर, पुलिस ने खोज निकाला, एसएसपी ने की ये अपील : Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा में ऑपरेशन मुस्कान के तहत पुलिस खोए हुए लोगों को उनके परिवार से मिलाने का काम कर रही है। जिससे परिवार के लोगों में फिर से खुशियां लौट रही हैं। जिले में कुछ ऐसा ही एक बार फिर से देखने को मिला है, जहां पर पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत तीन नाबालिग लड़कियों को खोज निकाला और उनके परिजनों को सौंप दिया। अपने जिगर के टुकड़ों को पाकर परिवार के लोगों ने पुलिस का दिल से धन्यवाद किया।

घर से चली गई थी तीन नाबालिक बालिकाएं

बता दें कि 6 सितंबर 2024 को वैदपुरा थाने में ग्राम नगला राम में रहने वाले ताराचंद के द्वारा थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया गया था। जिसमें बताया गया था कि उनके भाई और भाभी की 2015 में मौत हो गई थी। तब से वह अपनी तीन भतीजियों को अपने साथ में रखे हुए हैं। 5 सितंबर 2024 को तीनों बालिकाएं तकरीबन 1:30 बजे अपने घर से की पैड का मोबाइल लेकर चली गईं। इसके बाद परिवार के लोगों ने तीनों बालिकाओं को ढूंढने की पूरी कोशिश की लेकिन कहीं कोई पता नहीं चला। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और तीनों बालिकाओं को सकुशल ढूंढ लिया।

इस जांच में वैदपुरा पुलिस ने घर से निकल आई तीनों लड़कियों को खोजने के लिए जगह-जगह लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगालने का काम किया गया। पुलिस ने कड़ी मेहनत की और कुछ ही घंटे में नाबालिग बालिकाओं को सकुशल बरामद कर लिया। नाबालिग बालिकाओं द्वारा पुलिस को बताया गया कि उनके परिवार के लोगों ने डांट दिया था, इसी वजह से हम लोग घर से बाहर निकलकर काम की तलाश करने लगे थे।

एसएसपी ने की अपील

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने वीडियो जारी करते हुए सभी छात्र-छात्राओं से यह अपील की गई कि अगर माता-पिता किसी बात पर डांट देते हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि हम घर छोड़कर चले जाएं। अपने माता-पिता का सम्मान करें। उनका कहना मानें क्योंकि उनको आपके भविष्य की परवाह है। माँ-बाप से बढ़कर इस दुनिया में कोई नहीं है। जब आप उनसे दूर होते हैं तब आपको उनकी कमी का अहसास होता है। वहीं पुलिस टीम के द्वारा किए गए सराहनीय कार्य को देखते हुए टीम को 10000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story