Auraiya News: पुलिस ने वाहन चोरी की घटना का किया खुलासा, चोरी की 3 कार बरामद, 1 गिरफ्तार 6 फरार

Auraiya News: सीओ सिटी महेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिधूना थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेला रोड पर तीन व्यक्तियों ने 20-21 मार्च 2024 को सेंट्रो कार का लॉक तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

Ashraf Ansari
Published on: 24 March 2024 10:30 AM GMT (Updated on: 24 March 2024 10:34 AM GMT)
Auraiya News
X

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (Newstrack)

Auraiya News: यूपी के औरैया जिले में आज यानी रविवार को पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक शातिर चोर को गिरफ्तार करने का काम किया है। जिसके पास से पुलिस ने चोरी की 3 कार बरामद करने का काम किया। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई की।

कुछ दिन पहले चोरी की घटनाओं को दिया था अंजाम

औरैया जिले में चोरी के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए अपर पुलिस अधीक्षक चारू निगम के आदेश के बाद पुलिस लगातार चोरों को गिरफ्तार करने का काम कर रही है। वहीं, बिधूना पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर को गिरफ्तार किया है, जो की चोरी की घटनाओं को अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता था। बिधूना पुलिस इलाके में वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी, तभी पुलिस को सेंट्रो कार से आता हुआ एक व्यक्ति दिखाई दिया, जिसको रुकने का इशारा किया तो वह भागने लगा, जिसको घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया गया। पकड़े गए आरोपों से पूछताछ की गई तो उसने अपने बारे में जानकारी दी और बताया कि वह वाहनों को चोरी करने का काम करता है। इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और चोरी की अन्य कारों को बरामद किया।

सीओ सिटी ने मामले के बारे में दी जानकारी

सीओ सिटी महेंद्र प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिधूना थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेला रोड पर तीन व्यक्तियों ने 20-21 मार्च 2024 को सेंट्रो कार का लॉक तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। इसी के साथ-साथ साहल थाना क्षेत्र के अंतर्गत भी एक कार चोरी की घटना का मामला सामने आया था। दोनों मामलों को लेकर पुलिस गंभीरता से ले रही थी। तभी बिधूना पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जिससे पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूला और बताया कि वह अपने साथियों के साथ वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करता है।

पुलिस ने उसके पास से दो कार बरामद कर ली जबकि एक कार के कटे हुए पार्ट्स बरामद किये गए। इस मामले में जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि हमारे साथ लोगों का ग्रुप है जिसमें हम लोग चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया करते हैं। हम लोग चोरी की वाहन खरीद कर फिरोजाबाद ले जाते हैं और वहां पर इन वाहनों को काटा जाता है। इस मामले में एक महिला भी जुड़ी हुई है। सीओ सिटी का कहना है कि बाकी के आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस टीम के द्वारा किए गए सराहनीय कार्य को लेकर पुलिस अधीक्षक के द्वारा टीम को 25000 का इनाम दिया जाता है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story