×

Etawah News: जिला अस्पताल में बिजली हुई गुल, छटपटा उठे मरीज

Etawah News: अस्पताल में भर्ती मरीजों का कहना था कि विद्युत सेवा ठप हो जाने के बाद यहां पर भीषण गर्मी में हम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Ashraf Ansari
Published on: 18 May 2023 3:48 PM GMT

Etawah News: यूपी के इटावा में भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल की विद्युत सेवा ठप हो जाने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके तीमारदार इस भीषण गर्मी में काफी परेशान होते हुए दिखाई दिए। अस्पताल में भर्ती मरीजों का कहना था कि विद्युत सेवा ठप हो जाने के बाद यहां पर भीषण गर्मी में हम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पेड़ की टहनी गिरने से विद्युत सेवा हुई ठप

इटावा जिले में बने भीमराव अंबेडकर जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक से जिला अस्पताल की विद्युत सेवा ठप हो गई। जब अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों ने जानकारी ली तो पता चला है कि अस्पताल में बिजली की तार के ऊपर पेड़ की टहनी गिर गई है, जिससे अस्पताल में चारों तरफ अंधेरा ही अंधेरा देखने को मिला। मरीज और मरीज के तीमारदार भीषण गर्मी से बचने के लिए यहां-वहां घूमते हुए दिखाई दिए।

दो घंटे बाद सुचारू हुई आपूर्ति

जनपद में बने जिला अस्पताल में अचानक से विद्युत सेवा ठप हो जाने के बाद जिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों, कर्मचारियों में हड़कंप मच गया, उनके साथ-साथ अस्पताल में मौजूद मरीज और उनके तीमारदार भी काफी परेशान होते हुए दिखाई दिए, जिला अस्पताल अंधेरे में डूब गया। जैसे ही इसकी जानकारी जिला अस्पताल से संबंधित अधिकारियों को हुई, वैसे ही आनन-फानन में विद्युत सेवा को फिर से सुचारु रुप से चालू करने की मशक्कत शुरू की गई। काफी कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ की टहनी से टूटे बिजली के तार को जोड़ने का काम किया गया, इस दौरान तकरीबन दो घंटे तक विद्युत सेवा बाधित रही। विद्युत सेवा शुरू होने के बाद मरीजों और तीमारदारों ने चैन की सांस ली। उधर, अस्पताल में विद्युत आपूर्ति के लिए जेनरेटर आदि व्यवस्थाओं ने उस वक्त क्यों नहीं साथ दिया, इस बारे में कोई पुख्ता तौर पर कुछ नहीं बता सका।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story