Etawah News: ट्यूबवेल के पानी की टंकी में छिपे बैठे थे 2 दर्जन अजगर सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

Etawah News: वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर ट्यूबल के पानी की टंकी के अंदर मौजूद दो दर्जन के करीब अजगर सांप को पकड़ने का काम किया।

Ashraf Ansari
Published on: 30 Aug 2024 12:31 PM GMT
Tubewell water tank 2 dozen python snakes were hiding in the pond, the forest department team rescued them
X

ट्यूबवेल के पानी की टंकी में छिपे बैठे थे 2 दर्जन अजगर सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू: Photo- Newstrack

Etawah News: अगर किसी के यहां सांप निकल आता है तो उसके हाथ पांव फूल जाते हैं। ऐसे में अपनी जान बचाने के लिए लोग इधर-उधर चले जाते हैं। लेकिन अचानक से एक नहीं दो नहीं बल्कि दो दर्जन के करीब अजगर सांप निकल आए तो ऐसे में क्या होगा? ऐसा ही एक मामला इटावा जिले से सामने आया है। जहां वन विभाग की टीम के द्वारा एक बड़ा रेस्क्यू किया गया। यहां वन विभाग की टीम ने स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर ट्यूबल के पानी की टंकी के अंदर मौजूद दो दर्जन के करीब अजगर सांप को पकड़ने का काम किया।

वन विभाग की टीम को स्थानीय लोगों के द्वारा सूचना दी गई कि उनके खेत में मौजूद एक ट्यूबवेल की पानी की टंकी के अंदर भारी संख्या में सांप को देखा गया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई। जहां देखा गया कि पानी की टंकी के अंदर काफी संख्या में अजगर सांप इकट्ठे बैठे थे। फिर सांपों को पकड़ने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया गया और उनको पकड़ने का काम किया गया।

अजगर सांप को पकड़ने के लिए वन विभाग के छूटे पसीने

बताते चलें कि चकरनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोपालपुर गांव में समय लोगों के हाथ पांव फूल गए जब अचानक से दो दर्जन के करीब अजगर सांप को एक पानी की टंकी के अंदर देखा गया। गांव वालों ने राहत की सांस लेने के लिए वन विभाग की टीम और चंबल सेंचुरी टीम को इसके बारे में जानकारी दी।

ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिलने के बाद दोनों टीम में मौके पर पहुंच गए। जहां पर इतनी संख्या में अजगर सांप को देखने के बाद वन विभाग की टीम और चंबल सेंचुरी टीम ने लोगों को दूर कर दिया और उसके बाद अजगर सांप को पकड़ने का सिलसिला शुरू हुआ। यहां काफी काफी कड़ी मशक्कत के बाद 24 अजगर और एक जहरीले करैत सांप को पकड़ा गया।

वही सांपों को पकड़ने के बाद उन्हें जंगल में ले जाकर छोड़ा गया।जिसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। वन विभाग की टीम ने लोगों से अपील की है कि अगर कहीं भी सांप या अजगर निकल आता है तो ऐसे में आप लोग बिल्कुल ना घबराए इसके बारे में हम लोगों को सूचना दें समय रहते हम लोग मौके पर पहुंचेंगे और रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ने का काम करेंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story