Etawah News: जेल में पहुंचकर बहनों ने भाइयों की सूनी कलाई पर बांधी राखी, लंबी आयु की कामना की

Etawah News: रक्षाबंधन को लेकर जेल अधीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि हर साल जेल में रक्षाबंधन के मौके पर जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए खास इंतजाम किया जाता है।

Ashraf Ansari
Published on: 19 Aug 2024 9:15 AM GMT
Etawah News
X

बहनों ने भाई की कलाई पर बांधी राखी (Pic: Newstrack)

Etawah News: इटावा में रक्षाबंधन के मौके पर बहने अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए जिला जेल पहुंची। जहां भाइयों की कलाई पर बहनों ने राखी बांधी तो वहीं जेल प्रशासन के द्वारा रक्षाबंधन के मौके पर खास इंतजाम देखने को मिले।

जेल में भाइयों को राखी बांधने पहुंची बहने

रक्षाबंधन के त्यौहार के मौके पर हर बहन अपने भाई की सूनी कलाई पर राखी बांधने का काम करती है तो वहीं भाई भी अपनी बहन की रक्षा करने का पूरा भरोसा दिलाता है। देश भर में यह त्यौहार बड़ी ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। ऐसा ही कुछ इटावा में देखने को मिला। जहां सोमवार को रक्षाबंधन के त्यौहार के मौके पर जेल में बंद अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए बहने पहुंच गई। यहां काफी देर तक अपने नंबर का इंतजार करती हुई दिखाई दी। वहीं अपना नंबर आने के बाद बहनों ने जिला कारागार के अंदर बंद अपने भाइयों की सूनी कलाई पर राखी बांधने का काम किया। वहीं बहनों ने अपने भाइयों की लंबी आयु की कामना की। जेल में बंद अपने भाइयों से मुलाकात करने के लिए बहने काफी खुश दिखाई दी। इनमें से कई महिलाएं अलग-अलग जनपद से दिखाई दी जिनमें से एक महिला कानपुर से अपने भाई को राखी बांधने के लिए जिला कारागार में पहुंची थी।


रक्षाबंधन को लेकर क्या बोले जेल अधीक्षक?

रक्षाबंधन को लेकर जेल अधीक्षक कुलदीप सिंह ने बताया कि हर साल जेल में रक्षाबंधन के मौके पर जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए खास इंतजाम किया जाता है। जिससे बहने जेल में पहुंच कर अपने भाइयों को राखी बांधने का काम करती हैं। अबकी बार भी कुछ ऐसा ही इंतजाम किया गया है। अभी तक तकरीबन 100 से ज्यादा बहनों ने जेल में बंद अपने कैदी भाइयों की कलाई पर राखी बांधी है। तो वहीं अभी भी महिलाओं का आने का दौर जारी है और एक के बाद महिलाओं को अंदर जाने दिए जा रहा है। जिससे उनका रक्षाबंधन का त्योहार किसी भी तरीके से फीका पड़ता हुआ दिखाई ना दे। इस पर विशेष ध्यान दिया गया है।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story