Etawah: निर्माणाधीन केदारेश्वर महादेव मंदिर का जायजा लेने पहुंचे रामगोपाल यादव, जल्द हो सकती है प्राण-प्रतिष्ठा

Etawah News: अखिलेश यादव चाह रहे हैं कि, जल्द से जल्द यह मंदिर बनकर तैयार हो। ताकि, लोग केदारेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचकर दर्शन कर सकें। इसे अयोध्या राम मंदिर के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है।

Ashraf Ansari
Published on: 13 Feb 2024 3:04 PM GMT
Etawah News
X

निर्माणाधीन केदारेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे सपा के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव (Social Media)

Etawah News: यूपी के इटावा में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) द्वारा बनवाए जा रहे केदारेश्वर महादेव मंदिर (Kedareshwar Mahadev Mandir) का जायजा लेने मंगलवार (13 फ़रवरी) को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम गोपाल यादव पहुंचे। यहां उन्होंने केदारेश्वर महादेव मंदिर पर चल रहे काम का जायजा लिया।

रामगोपाल यादव ने देखा केदारेश्वर मंदिर का काम

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से लाइन सफारी (Etawah Safari Park) के पास केदारेश्वर महादेव मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। कुछ दिन पहले तक केदारेश्वर महादेव मंदिर के बारे में कोई भी नहीं जानता था। मगर, अचानक अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट शेयर की। जिसमें उन्होंने बताया कि, वह अपने जिले में भव्य केदारेश्वर महादेव मंदिर बनवा रहे हैं। मंदिर के चर्चा में आने के बाद लोग इस मंदिर को देखने के लिए पहुंचने लगे। लेकिन, उन्हें रोक दिया गया। वहीं, मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव और पूर्व में सपा से जिला अध्यक्ष गोपाल यादव पहुंचे। यहां उन्होंने केदारेश्वर महादेव मंदिर पर चल रहे निर्माण कार्य को दिखा। अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस मंदिर पर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जायेगा।

प्रदेश में मंदिर पर चल रही राजनीति

केदारेश्वर महादेव मंदिर को लेकर माना जा रहा है कि, अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी राम मंदिर के नाम पर हिंदू वोट बटोरना चाहती है तो उसी तरीके से अखिलेश यादव भी केदारेश्वर महादेव मंदिर के सहारे हिंदू वोट अपने पाले में करने के प्रयास में हैं। अखिलेश यादव भी चाह रहे हैं कि, जल्द से जल्द यह मंदिर बनकर तैयार हो। ताकि, लोग केदारेश्वर महादेव मंदिर में पहुंचकर दर्शन कर सकें।

डिंपल-जया बच्चन ने किया शिला पूजन

बता दें कि, केदारेश्वर महादेव मंदिर के गर्भगृह में स्थापित करने के लिए शिला भी समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर पहुंच चुकी है। यहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव और सांसद जया बच्चन समेत अन्य लोगों ने शिला की पूजा-पाठ की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story