×

Ram Mandir : ‘आजकल टीवी पर मोदी, योगी और मंदिर के अलावा कुछ नहीं दिख रहा’, शिवपाल यादव का बीजेपी पर हमला

Ram Mandir : शिवपाल यादव ने कहा कि वोट के लिए भाजपा सुबह से लेकर शाम तक मंदिर के प्रचार में लगी हुई है। इन सब में सरकार का पैसा खर्च हो रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Jan 2024 7:55 AM GMT
Ram Mandir
X

Shivpal on Ram Mandir (Photo: Social Media)

Ram Mandir: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के अत्यधिक सक्रियता को लेकर विपक्ष हमलावर है। विपक्ष का आरोप है कि बीजेपी चुनावी लाभ के लिए एक धार्मिक आयोजन को पूरा राजनीतिक बना रही है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी पर जोरदार हमला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी राम मंदिर के प्रचार में लगी हुई है। इस प्रचार में खर्च हो रहा सारा धन सरकार का है।

सपा नेता ने कहा कि वोट के लिए भाजपा सुबह से लेकर शाम तक मंदिर के प्रचार में लगी हुई है। इन सब में सरकार का पैसा खर्च हो रहा है। जिन पैसों से महंगाई रोकी जानी थी, लोगों को नौकरी दी जानी चाहिए थी, उन पैसों का इस्तेमाल फिजूल के खर्चों में हो रहा है। इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी कह चुके हैं कि लाखों करोड़ रूपये जो अयोध्या में खर्च हो रहे हैं, उतने में कितने लोगों को नौकरी मिल जाती, शिक्षा मिल जाती।

शिवपाल ने बीजेपी के साथ मीडिया को भी लपेटा

पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने बीजेपी के साथ-साथ लगे हाथ मीडिया को भी लपेट लिया। उन्होंने कहा कि सुबह टीवी खोलो तो आजकल मोदी, योगी और मंदिर के अलावा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसा लगता है कि भगवान राम केवल बीजेपी के हैं, मगर राम सबके हैं। भगवान को गरीब, पिछड़े और दलित तो ज्यादा मानते हैं।

सपा को नहीं मिला है न्योता

22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां जोरों पर है। मंदिर ट्रस्ट की ओर से लोगों को न्योते भेजे जा रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों के 4 हजार लोगों को निमंत्रण मिल चुका है। कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि, यूपी की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा को अभी तक न्योता नहीं मिला है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव कह चुके हैं कि अगर न्योता मिला तो वे कार्यक्रम में जरूर शामिल होंगे।

हालांकि, कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक ने राम मंदिर ट्रस्ट से मंदिर के उद्घाटन समारोह से समाजवादी पार्टी को दूर रखने की अपील की है। उन्होंने पूर्व की सपा सरकार द्वारा कारसेवकों पर गोली चलवाने और राम मंदिर का विरोध करने का जिक्र करते हुए ये अपील की है। हालांकि, सूत्रों की मानें तो ट्रस्ट की ओर से अखिलेश यादव को भी जल्द न्योता भेजा जा सकता है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story