×

Etawah: BJP के रामशंकर कठेरिया के सामने सपा ने Jitendra Dohre को बनाया प्रत्याशी

Etawah News: यूपी के इटावा में समाजवादी पार्टी ने अपने पाँचवी लिस्ट में प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। सपा के तरफ से जितेंद्र दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

Ashraf Ansari
Published on: 16 March 2024 4:03 PM GMT
सपा ने Jitendra Dohre को बनाया प्रत्याशी।
X

सपा ने Jitendra Dohre को बनाया प्रत्याशी। (Pic: Social Media)

Etawah News: यूपी के इटावा में समाजवादी पार्टी ने अपने पाँचवी लिस्ट में प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है। सपा के तरफ से जितेंद्र दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा गया है जो कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद और प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया को टक्कर देंगे।

पांचवी लिस्ट में सपा ने उतारा अपना प्रत्याशी

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने भी इटावा से अपने प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी की और नाम का ऐलान कर दिया। यहां समाजवादी पार्टी की 5वी लिस्ट में जीतेंद्र दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा गया है। जीतेंद्र दोहरे के राजनीतिक कैरियर की बात की जाए तो जीतेंद्र दोहरे 2005 में बहुजन समाज पार्टी से राजनीति शुरू की थी और वह लंबे समय तक पार्टी से जुड़े रहे थे। वही 2020 में जीतेंद्र दोहरे ने समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और बीएसपी से इस्तीफा देते हुए समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। उनकी पत्नी पवित्रा दोहरे ने समाजवादी पार्टी के टिकट से ब्लॉक प्रमुख के लिए चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। अब समाजवादी पार्टी ने जीतेंद्र दोहरे को लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जीतेंद्र दोहरे के प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर है।

जीतेंद्र दोहरे की रामशंकर से होगी टक्कर

इटावा लोक सभा सीट पर कभी समाजवादी पार्टी का कब्जा हुआ करता था लेकिन 2014 से यहां भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है। 2014 में मोदी लहर में यहां से बीजेपी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी तो 2019 में डॉ राम शंकर कठेरिया ने जीत हासिल करते हुए समाजवादी पार्टी के किले को ध्वस्त कर दिया था। अबकी बार समाजवादी पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अशोक दोहरे को चुनावी मैदान में उतारा है। लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के उतारे जाने से पहले भारतीय जनता पार्टी में वर्तमान के सांसद राम शंकर कठेरिया पर भरोसा जताया और उन्हें चुनावी मैदान में पहले उतार दिया था। अब यहां लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो बहुजन समाज पार्टी ने अभी तक अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन यहां सीधी टक्कर भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच में देखने को मिलेगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story