Bharat Bandh: सपा सांसद जितेंद्र दोहरे बोले - सरकार लोगों को आपस में बांटने का कर रही हैं काम

Etawah News: सपा सांसद जितेंद्र दोहरे दलित समाज द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे। उन्होंने सरकार के फैसले को गलत बताया और कहा कि सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है।

Ashraf Ansari
Published on: 21 Aug 2024 11:10 AM GMT
Etawah News
X

Etawah News (Pic: Newstrack)

Etawah News: इटावा में विपक्षी पार्टियों के नेता एकजुट होकर सड़कों पर निकले और आरक्षण के वर्गीकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी पार्टियों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी आरक्षण में वर्गीकरण करने को लेकर दलित समाज के लोगों की तरफ से आज भारत बंद का आह्वान किया है। कचहरी के पास अंबेडकर चौराहे पर भारी संख्या में लोग पहुंचे जिनके हाथ में नीला झंडा दिखाई दिया।

भारत बंद में अधिकतर दलित समाज के लोग दिखाई दिए जिन्होंने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार आरक्षण से छेड़छाड़ कर रही है। एससी एसटी में वर्गीकरण कर रही है जिससे दलित समाज के लोगों को एक बड़ा नुकसान होगा। सड़कों पर निकले लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और कहा कि सरकार आरक्षण में किसी भी तरीके से छेड़छाड़ ना करें।

प्रदर्शन में मौजूद रहे सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता

हांलाकि भारत बंद के आह्वान का असर शहर में नग्णय था। यहां ज्यादातर दुकाने खुली हुई थी, जबकि सड़कों पर भारत बंद का असर दिखा। समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद जितेंद्र दोहरे दलित समाज द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पहुंचे। उन्होंने सरकार के इस फैसले को गलत बताया और कहा कि सरकार संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है। इसी को लेकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन पत्र सौंपा गया। मांग की गई कि आरक्षण के साथ सरकार छेड़छाड़ ना करें। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को आपस में बांटने का काम कर रही है। हम चाहते हैं कि सरकार आरक्षण का वर्गीकरण ना करें इसी का विरोध किया जा रहा है। सरकार ने अगर अपना फैसला वापस नहीं लिया तो हम इसी तरीके का प्रदर्शन करते रहेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story