×

Etawah News: राष्ट्रीय एकता दिवस पर एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को अखंडता की दिलाई शपथ

Etawah News: यूपी के इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों को रन फॉर यूनिटी के तहत राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया। इस मौके पर पुलिस कर्मियों को एकता व अखंडता की शपथ दिलाई।

Ashraf Ansari
Published on: 31 Oct 2023 10:47 AM GMT
SSP administers oath of integrity to policemen
X

SSP administers oath of integrity to policemen

Etawah News: इटावा जिले में हर साल की तरह इस साल भी रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा पुलिस कार्यालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। एसएसपी ने कहा कि भारतीय एकता के प्रतीक, महान स्वतंत्रता सेनानी, देश के पहले उप-प्रधानमंत्री और पहले गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में मनाई गई। इस दौरान रिजर्व पुलिस लाइन से “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन किया गया।

सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा ने बताया कि सरदार पटेल ने 562 छोटी और बड़ी रियासतों को भारतीय संघ के साथ एकीकृत करके भारत को एकजुट और स्वतंत्र राष्ट्र बनाने तथा जीवन में अनेक सत्याग्रह जैसे- खेड़ा सत्याग्रह, झंडा सत्याग्रह व बारदोली सत्याग्रह एवं महात्मा गांधी जी के साथ नमक सत्याग्रह आंदोलन व सविनय अवज्ञा आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को दिलाई शपथ

एसएसपी ने कहा इस सभी राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित करते हुए देशवासियों के बीच इस संदेश को फैलाने के लिए अथक प्रयास किये गये। साथ ही राष्ट्र को एकजुट बनाए रखने में भारतीय पुलिस बल की भूमिका की भी सराहना की। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ लेने वालों में मुख्य रूप से अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा, अपर पुलिस अधीक्षक अपराध, पीआरओ/मीडिया सेल प्रभारी अनिल कुमार अवस्थी सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे। राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जनपद के सभी थानों व चौकियों में तैनात पुलिस कर्मचारियों को भी उनके तैनाती स्थल पर ही शपथ दिलाई गई । उन्होंने कहा कि हमें हर हाल में अपनी ड्यूटी को अच्छे तरीके से निभाता है और जो शपथ ली गई है उसको भी पूरा करना है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story