Etawah News: हाथरस घटना पर शिवपाल ने प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

Etawah News: हाथरस में हुई भगदड़ में मौत पर सपा राष्ट्रीय सचिव शिवपाल यादव ने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Ashraf Ansari
Published on: 3 July 2024 2:05 AM GMT
Etawah News
X

शिवपाल यादव। (Pic: Newstrack)

Etawah News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक सत्संग की समापन के दौरान मची भगदड़ में सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो जाने के मामले में शिवपाल यादव ने बयान दिया है। उन्होंने इस मामले पर प्रशासन को ही जिम्मेदार ठहरा डाला है।

हाथरस घटना पर शिवपाल यादव ने जताया दुख

हाथरस में मंगलवार को एक सत्संग समापन के दौरान अचानक से मची भगदड़ के बाद कई लोग इसकी चपेट में आ गए जिससे 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए इस घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने आगे कहा है कि इतनी बड़ी सत्संग समापन का कार्यक्रम किया गया था। जब प्रशासन को पता था कि इतनी संख्या में लोग आएंगे तो उन्होंने पहले से ही तैयारी दुरुस्त क्यों नहीं की थी। वहीं इस घटना में घायल हुए लोगों को समय पर इलाज नहीं मिल रहा है। घायलों का इलाज करने में सरकार असफल है। घायलों के लिए सरकार की तरफ से कोई भी सुविधा नहीं हो सकी है। सरकार को जो भी घायल है उनके लिए सरकार को शीघ्र ही इलाज की व्यवस्था करानी चाहिए थी। इस घटना में जो भी लोग जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

एक लाख से ज्यादा लोग सत्संग में हुए थे शामिल

सत्संग के समापन में मची भग्गल को लेकर बताया गया कि हाथरस के फुलराई गांव में भोले बाबा नामक शख्स के द्वारा एक सत्संग चल रही थी। इस सत्संग में 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल होने के लिए पहुंचे हुए थे। जिसमें सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे मौजूद थे। तभी अचानक से सत्संग की समापन में भगदड़ सी मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। इसी दरमियान कई लोग नीचे गिर गए और बुरी तरीके से दब गए। अभी तक इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत की बात कही गई है जबकि 150 के करीब लोग अभी घायल हैं। इस घटना के बारे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जो भी लोग इसमें दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story