TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Etawah News: गौशाला बनी शव शाला, दो दर्जन के करीब गोवंशों के मिले कंकाल

Etawah News: एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें देखा गया था कि जगह-जगह पर मृत अवस्था में कई गाय पड़ी हुई थी।

Ashraf Ansari
Published on: 27 Sep 2024 3:54 AM GMT
Etawah News: गौशाला बनी शव शाला, दो दर्जन के करीब गोवंशों के मिले कंकाल
X

गौशाला बनी शव शाला  (photo: social media )

Etawah News: इटावा की गौशाला में दो दर्जन के करीब गोवंशों के कंकाल मिलने के बाद जिले में सनसनी फैल गई। सूचना की जानकारी मिलने के बाद हिंदूवादी संगठन मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया।

जगह-जगह पर पड़े मिले गोवंशों के कंकाल

उत्तर प्रदेश सरकार ने गोवंशों के लिए गौशाला बनवाया जिससे वहां गोवंश सुरक्षित रह सके लेकिन ऐसा इटावा में होता हुआ दिखाई नहीं दिया है। यहां एक गौशाला में इस कदर लापरवाही बढ़ती गई कि आधा सैकड़ा के करीब गोवंशों को अपनी जान गवना पड़ी। अब उनकी मौत पर हिंदूवादी संगठनों ने हंगामा शुरू कर दिया है। बताते चले कि मामला महेवा ब्लाक नहर कोठी में संचालित गौशाला का है। यहां से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें देखा गया था कि जगह-जगह पर मृत अवस्था में कई गाय पड़ी हुई थी, तो कई जगह गाय के कंकाल पड़े मिले थे। यहां तक की मृत पड़े गोवंशों के शवों को कुत्ते अपना निवाला बना रहे थे। जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हिंदूवादी संगठन काफी नाराज हो गए। उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटते हुए कार्रवाई की मांग की।

हंगामे के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारी

हिंदूवादी संगठन और स्थानीय लोगों के द्वारा गौशाला पर पहुंचकर हंगामा किए जाने की जानकारी जब क्षेत्रीय अधिकारियों को हुई तो मौके पर उपजिलाधिकारी अभिनव रंजन समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां मुआयना किया गया तो देखा गया कि भारी संख्या में मृत गोवंशों के कंकाल पड़े हुए थे, जगह-जगह पर मृत गोवंश भी दिखाई दिए। हिंदूवादी संगठनों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और जमकर प्रदर्शन किया।

मामले को बढ़ता देख उपजिलाधिकारी के आदेश के बाद ग्राम पंचायत सचिव को सस्पेंड कर दिया गया । वहीं केयरटेकर को भी हटा दिया गया। इस मामले में ग्राम प्रधान से भी पूछताछ की जा रही है। हिंदूवादी संगठनों ने आरोप लगाया है कि लिखित में 250 के करीब गोवंश है, लेकिन यहां आधे भी नहीं पाए गए। जिले में जितनी भी गौशाला है सभी का यही हाल है। यहां इतनी संख्या में गोवंशों की हड्डियां मिली है जितनी भूचड़ खानों में नहीं मिलती होगी। फिलहाल में अधिकारियों के द्वारा आश्वासन दिया गया है कि पूरे मामले को गंभीरता से लिया जायेगा । जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वही मृत गोवंशों के शवों को दफनाने का काम किया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story