×

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर SSP और उनकी पत्नी ने किया पौधरोपण, जनता से की अपील

Etawah: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि वृक्ष मानवता की रक्षा हेतु बहुत जरूरी हैं, वृक्ष लगाकर हम अपने पर्यावरण व परिवेश को स्वच्छ व सुन्दर बना सकते हैं।

Ashraf Ansari
Published on: 5 Jun 2024 11:39 AM GMT
etawah news
X

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एसएसपी ने किया पौधरोपण (न्यूजट्रैक)

Etawah News: यूपी के इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा और उनकी पत्नी ने विश्व पर्यावरण दिवस की मौके पर पौधरोपण किया। उन्होंने इस अवसर पर जनपद वासियों से पौधे लगाने की अपील भी की।

एसएसपी आवास पर लगाए पौधे

इटावा जिले में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा पौधा लगाते हुए दिखाई देते हैं। अबकी बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की पत्नी नीलम राय ने पौधारोपण किया तो वही साथ में मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने भी पौधारोपण किया। वहीं उन्होंने पौधों रोपण करने के बाद जनपद की जनता से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने का काम करें क्योंकि आज हम लोगों को पर्यावरण को बचाना है इसीलिए अधिक से अधिक पौधे लगाने हैं। अगर पौधा लगाते हैं तो उसका ख्याल भी रखें समय-समय पर पानी दें जिससे पौधा सूखे नहीं। इसके साथ- साथ जनपद में अलग-अलग जगह पर अधिकारियों के द्वारा पौधारोपण किया गया।


प्लास्टिक का न करें इस्तेमाल

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने आगे कहा कि वृक्ष मानवता की रक्षा हेतु बहुत जरूरी हैं, वृक्ष लगाकर हम अपने पर्यावरण व परिवेश को स्वच्छ व सुन्दर बना सकते हैं। प्रकृति के प्रति सकारात्मक रवैये को लेकर सभी को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने एवं वातावरण के लिए खतरनाक प्लास्टिक जैसे कई पदार्थों का उपयोग बंद करने के लिए जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक सबसे ज्यादा खतरनाक है हमारे पर्यावरण को खतरा पहुंचती है इसीलिए इस पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया है वहीं लोगों से अपील की जाती है कि किसी भी हाल में प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें। अपने चारों तरफ साफ सफाई की व्यवस्था रखें जिससे हमारा भारत स्वच्छ बन सके। इस बात पर आप लोग विशेष ध्यान दें।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story