Etawah News: SSP ने माता-पिता से की अपील, वाहन चलाते समय बच्चों पर दें ध्यान

Etawah News: एसएसपी ने बताया कि समय-समय पर पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा वाहन को लेकर अभियान चलाया जाता है । जिसमें उन्हें बताया जाता है कि वाहन चलाने के लिए किन नियमों का पालन करना होता है।

Ashraf Ansari
Published on: 12 Sep 2024 3:25 AM GMT
X

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Etawah News: इटावा में स्टंटबाजों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के माता-पिता से अपील की है कि वह वाहन चलाते समय क्या कर रहे हैं इस बात का आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

बच्चों पर माता-पिता दें ध्यान

इटावा में लगातार स्टंटबाजी के मामले देखने को मिल रहे हैं। अब तक पुलिस के द्वारा 5,52,000 तक का चालान किया जा चुका है। लेकिन उसके बावजूद भी स्टंटबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिसको लेकर वरिष्ठ पुलिस संजय कुमार वर्मा ने बच्चों के माता-पिता से अपील की है। उन्होंने कहा है कि आप लोग अपने बच्चों को वाहन दिलवाते हैं, लेकिन उन पर ध्यान नहीं देते हैं कि वह क्या कर रहे हैं। आप लोगों को हमेशा यह ध्यान देना चाहिए कि आपके बच्चे वाहन चलाते समय कोई स्टंट तो नहीं दिखा रहे। क्योंकि अक्सर देखा गया है कि स्टंट करते समय लोगों को अपनी जान तक गवानी पड़ती है। तो मैं लोगों से अपील करता हूं कि वाहन चलाते समय किसी भी तरीके का स्टंट ना करें। क्योंकि जीवन एक बार ही मिलता है।

वाहन चलाते समय नियमों का करें पालन

एसएसपी ने बताया है कि समय-समय पर पुलिस के द्वारा सड़क सुरक्षा वाहन को लेकर अभियान चलाया जाता है ।जिसमें उन्हें बताया जाता है कि अगर आप वाहन चलाते हैं तो आप किस तरीके से चला सकते हैं और नियमों का आपको क्या-क्या पालन करना होता है। जब भी आप दो पहिया वाहन चलाएं तो आप इस बात को ध्यान दें कि आपकी बाइक पर दो से ज्यादा लोग ना बैठे हो । दोनों लोग हेलमेट लगाकर सफर कर रहे हो। तो वहीं कार चलाने वाले वाहन चालकों से भी अपील की गई है कि वह जब भी चार पहिया वाहन चलाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि उनको सीट बेल्ट लगा कर रखती है और शराब के नशे में कभी भी वाहन को नहीं चलाना है ऐसा करना आपकी जान तक ले सकता है। वाहन चलाते समय आप इस बात का ध्यान रखें कि आपका घर पर कोई इंतजार कर रहा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story