×

Etawah News: एसएसपी ने थानों का किया औचक निरीक्षण, पुलिसकर्मियों में मचा हडकंप

Etawah News: एसएसपी ने थाने में मौजूद थाना अध्यक्षों को आदेश देते हुए कहा है कि थाने में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए।

Ashraf Ansari
Published on: 1 Jan 2024 3:03 AM GMT
Etawah News
X

एसएसपी संजय कुमार वर्मा (Newstrack)

Etawah News: इटावा में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा जनपद के तमाम थानों का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। एसएसपी के पहुंचने के बाद थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों में बीच हड़कंप मचता हुआ दिखाई दिया। एसएसपी ने थाना परिसर में साफ सफाई की व्यवस्थाओं को भी चेक किया साथ ही थाना कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, पुलिस अधिकारी/ कर्मचारी आवास, भोजनालय सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं का निरीक्षण किया।

अचानक से थाने में पहुंच गए एसएसपी

इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा अचानक से जनपद के कुछ थानो का निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। यहां पर उन्होंने थानों की व्यवस्थाओं को गंभीरता से चेक किया। वहीं, साफ सफाई की व्यवस्थाओं को भी देखा। बताते चलें कि एसएसपी समय-समय पर जनपद के थानों का औचक निरीक्षण करते रहते हैं। यहां पर पुलिस संबंधित जानकारी को प्राप्त करने की कोशिश करते हैं। वहीं, थाने में लगे सीसीटीवी समेत अन्य उपकरणों को चेक करते हैं।


एसएसपी ने थाना अध्यक्षों को दिए आदेश

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा कोतवाली और फ्रेंड्स कॉलोनी का औचक निरीक्षण किए जाने को लेकर थानों में पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान एसएसपी ने थाने में मौजूद थाना अध्यक्षों को आदेश देते हुए कहा है कि थाने में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए। अगर कोई फरियादी अपनी फरियाद लेकर आता है तो उसकी फरियाद को सुना जाए और तत्काल रूप से उसका समाधान करने की कोशिश की जाए। थाने में किसी भी तरीके की लापरवाही ना बरती जाए। अगर लापरवाही बरती जाती है तो कार्रवाई भी जरूर होगी। आगे उन्होंने कहा कि थाने में हमेशा साफ-सफाई की व्यवस्था बनी रहे। थाने में आने वाली महिलाओं की महिला डेस्क पर समस्याओं को सुना जाए। महिलाओं को वीमेन हेल्पलाइन के बारे में जानकारी दी जाए।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story