×

Etawah News: अचानक थाने पहुंच गए एसएसपी, पुलिसकर्मियों में मची अफरातफरी, जानिए क्या आया सामने

Etawah News: एसएसपी ने थानाध्यक्ष के कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, पुलिस अधिकारी कर्मचारी आवास सहित अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया।

Ashraf Ansari
Published on: 31 May 2023 3:05 PM GMT
Etawah News: अचानक थाने पहुंच गए एसएसपी, पुलिसकर्मियों में मची अफरातफरी, जानिए क्या आया सामने
X
Etawah News (photo: social media )

Etawah News: यूपी के इटावा में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा सिविल लाइन थाने का औचक निरीक्षण करने के लिए पहुंच गए। जिसके बाद थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। एसएसपी ने थाने में मौजूद रजिस्टर और अभिलेखों के रखरखाव को चेक किया। एसएसपी ने थानाध्यक्ष के कार्यालय, सीसीटीएनएस कक्ष, महिला हेल्प डेस्क, पुलिस अधिकारी कर्मचारी आवास सहित अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया। इसे दौरान थाने में साफ-सफाई की व्यवस्था को भी एसएसपी ने बारीकी से चेक किया।

एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को दिए ये निर्देश

सिविल लाइन थाने का जायजा लेने के बाद एसएसपी ने थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों को आदेश दिए हैं कि पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी को अच्छी तरीके से निभाएं। थाने में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को सुना जाए और उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने का काम किया जाए। एसएसपी ने कहा कि फरियादियों की कंप्लेंट पर त्वरित कार्रवाई की जाए। जनपद में अपराध नियंत्रण के अलावा आम लोगों की सुरक्षा पुलिस की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। थाने आने वाले फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए। ताकि लोगों के मन में मित्र पुलिस की छवि बरकरार रह सके।

थाने के निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने यहां दर्ज मामलों और उनकी जांच की प्रगति की समीक्षा की। हालांकि उन्हें यहां सब ठीक-ठाक ही मिला। एसएसपी ने थाने में पोस्टेड पुलिसकर्मियों से उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा। कुछ पुलिसकर्मियों ने एसएसपी को विभाग से संबंधित कुछ समस्याओं से अवगत कराया। जिन्हें जल्द ठीक कराने का एसएसपी ने आश्वासन दिया। ये पहला मौका नहीं था जब एसएसपी अचानक किसी थाने पर पहुंचे हों। इससे पहले भी वो कई थानों का औचक निरीक्षण कर चुके हैं। इसके अलावा वो समय-समय पर सड़क पर उतरकर जनता से मुलाकात करते रहते हैं। एसएसपी का ये अंदाज शहर के आम लोगों सहित पुलिसकर्मियों को काफी पसंद आता रहा है।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story