Etawah News: ‘बंटी और बबली’ की तरह देते थे चोरी को अंजाम! 17 लाख के माल के साथ छह आरोपित गिरफ्तार

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पांच पुरुषों के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया। जिनके पास चोरी किए गए 17 लाख रुपए का माल बरामद किया गया

Ashraf Ansari
Published on: 18 Jun 2023 3:26 PM GMT
Etawah News: ‘बंटी और बबली’ की तरह देते थे चोरी को अंजाम! 17 लाख के माल के साथ छह आरोपित गिरफ्तार
X
बंटी और बबली’ की तरह करते थे चोरी, छह आरोपित गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पांच पुरुषों के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया। जिनके पास चोरी किए गए 17 लाख रुपए का माल बरामद किया गया। इन आरोपितों के पास से पुलिस को एक तमंचा भी बरामद हुआ।

होलसेल की दुकान पर किया था हाथ साफ

इटावा जिले में पुलिस ने चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चला रखा है। यहां आएदिन हो रही घटनाओं के बाद पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। जिसके क्रम में पुलिस को इन आरोपितों के बारे में सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से लाखों रुपए का माल पुलिस ने बरामद किया। दरअसल, बीती 28 जनवरी को कोतवाली इलाके के मकसूदपुर में होलसेल की दुकान के मालिक एक शख्स ने पुलिस को जानकारी दी थी कि उनकी दुकान से आठ लाख रूपये का सामान चोरी हो गया। जिसके बाद मामले की जानकारी एसएसपी को हुई तो उन्होंने मामले का खुलासा करने के लिए टीम को गठित कर दिया।

इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार वर्मा ने बताया कि सर्विलांस टीम, कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तैयारी शुरू की। उसके बाद कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत रोडवेज बस स्टैंड के पास से पुलिस ने एक महिला, समेत पांच पुरुषों को हिरासत में ले लिया। जिनके पास से पुलिस ने काफी मात्रा में गहने-जेवर भी बरामद किए। इनके पास अवैध तमंचा और ₹945690 नकद बरामद हुए।

पुलिस ने आरोपितों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए उनके जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया गया। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तारी व बरामदगी के संबंध में पकड़े गए व्यक्तियों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि वह लोग जनपद में सूनसान एवं बंद घरों या दुकानों में रेकी कर चोरियां करते थे। चोरी में मिले माल को आपस मे बांट लेते थे तथा सोने-चांदी के आभूषण को सुनार की दुकान पर बेच देते थे।

एसएसपी ने पुलिस टीम को दिया ₹20000 का इनाम

कोतवाली पुलिस टीम के द्वारा रुपए की चोरी व लूट की घटना का खुलासा किए जाने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि पुलिस टीम के द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है और उत्साहवर्धन बढ़ाने के लिए पुलिस टीम को ₹20000 का पुरस्कार देने की घोषणा की जाती है। इटावा की पुलिस आगे भी इसी तरीके से अपराधियों को पकड़ती रहेगी।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story