Etawah News: क्या कहेंगे आप इस वीडियो को देखकर! सरकारी विद्यालय के 'बच्चे' हैं, पढ़ाई की बजाय कर रहे मजदूरी

Etawah News: इटावा में बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो कि एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह कामकाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में बीएसए अधिकारी ने जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए।

Ashraf Ansari
Published on: 5 Aug 2024 3:26 PM GMT
X

बढ़पुरा ब्लॉक नगला पीर उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों से करवाई जा रही मजदूरी, कौन है दोषी? देखें वीडियो: Video- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी की तरफ से "स्कूल चलो अभियान" चलाया गया था ताकि सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके और बच्चे सरकारी स्कूल में पहुंचकर शिक्षा ग्रहण कर सके। लेकिन जनपद इटावा में बच्चों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जो कि एक सरकारी स्कूल में पढ़ाई की जगह कामकाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में बीएसए अधिकारी ने जांच कर कार्यवाही के आदेश दिए।

शिक्षा के लिए स्कूल गए बच्चे कर रहे मजदूरी

आपको बता दें कि इटावा जिले के एक सरकारी विद्यालय में जहां बच्चों के हाथ में कॉपी और पेंसिल होना चाहिए था, वहां बच्चे अपने उन्हीं हाथों से मजदूरी कर रहे हैं। विद्यालय में कहीं बच्चे ईंट उठाकर इधर से उधर ले जा रहे हैं, तो कहीं "मिड-डे-मील" का खाना बना रहे हैं। तो वही स्कूल के बर्तन को भी धोने का काम कर रहे हैं। जब इस सरकारी विद्यालय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो शिक्षा विभाग के अधिकारी हरकत में आए। जांच कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। वहीं मीडियाकर्मियों ने भी आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापिका ने मीडिया कर्मियों से भी अभद्रता की है।

बीएसए ने कार्रवाई के दिए आदेश

बताते चलें कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है वह बढ़पुरा ब्लॉक के नगला पीर में बने "उच्च प्राथमिक विद्यालय" का है। वायरल हो रहे वीडियो को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया है कि पहले भी इसी स्कूल का एक मामला सामने आया था।

महिला प्रधानाध्यापिका दी गई थी सख्त हिदायत

मामले को लेकर महिला प्रधानाध्यापिका को आदेश दिए गए थे कि आगे से शिकायत नहीं मिलनी चाहिए लेकिन उसके बावजूद एक बार फिर ऐसा मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर प्रधानाध्यापिका से जवाब मांगा गया है, अगर जवाब नहीं आता है तो कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story