Etawah News: बिजली के टावर से एंगल चोरी करने पर मुठभेड़ में 10 गिरफ्तार

Etawah News: रेलवे की तरफ से भी एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि रेलवे के दो टावरों से 2 कुंतल लोहा चोरी किया गया है।

Ashraf Ansari
Published on: 7 Oct 2024 10:57 AM GMT
X

Etawah News: इटावा में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। यहां पुलिस के द्वारा मुठभेड़ में 10 अभियुक्त को गिरफ्तार करने का काम किया गया है, जो बिजली के टावर से लोहे के एंगल को चोरी करने का काम करते थे।

अभियुक्तों के साथ पुलिस की हुई मुठभेड़

इटावा जिले में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश पर जनपद में लगातार पुलिस काम करते हुए दिखाई दे रही है। ऐसा ही कुछ वैदपुरा इलाके में देखने को मिला जहां पर पुलिस के द्वारा अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का काम किया गया है।

बताते चलें कि 6 अक्टूबर 2024 को वादी राजू कुमार अवर अभियंता 132 केवी जसवंतनगर के द्वारा वैदपुरा थाने पर एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि सैफई जसवंत नगर लाइन और सिरसागंज-जसवंतनगर लाइन के 2 टावरों से कुछ चोरों के द्वारा लोहे के एंगल को चोरी कर लिया गया है।

इसी मामले को लेकर रेलवे की तरफ से भी एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि रेलवे के दो टावरों से 2 कुंतल लोहा चोरी किया गया है। इस मामले को पुलिस के द्वारा गंभीरता के साथ लिया जाने लगा। वैदपुरा पुलिस और सर्वलांस टीम को अपराधिक सूचना मिली कि छिमारा तिराहे से जसवंतनगर के रेलवे क्रॉसिंग को जाने वाले रास्ते पर कुछ अभियुक्त खड़े हुए हैं। जिनके पास असलाह भी मौजूद है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचती है जहां पर अभियुक्तों के द्वारा पुलिस टीम पर तीन फायर कर दिए जाते हैं। इसके बाद पुलिस घेरा बंदी करते हुए तीनों को गिरफ्तार करने का काम करती है।

पकड़े गए अभियुक्तों ने कबूला अपना जुर्म

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के द्वारा पकड़े गए अभियुक्त को लेकर जानकारी दी गई और बताया गया कि हमारी पुलिस के द्वारा 10 ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो टावरों से लोहे के एंगल को चोरी किया करते थे। 222 टावर के एंगल को बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस टीम द्वारा नाम पता पूछा तलाशी ली गयी तो उनके कब्जे से 05 तमंचा 315 बोर, 03 खोखा 315 बोर,10 जिन्दा कारतूस 315 बोर, 01 पिस्टल 32 बोर व 03 जिन्दा कारतूस 32 बोर बरामद किये गये। पुलिस टीम द्वारा कडाई से पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग मिलकर पैसे के लालच के कारण योजना बनाकर चोरी करते है। हम लोग ठेकेदार के साथ जसवन्तनगर क्षेत्र में टावर लगाने का काम करते हैं। पैसे के लालच मे रेलवे व विद्युत के टावर से मेम्बर (एंगल) व अन्य सामान की चोरी करते है तथा चोरी किये माल को हम लोग बनारस भेजते है। बनारस में हमारे पूरे माल को पप्पू उर्फ शरताज अहमद उचित धनराशि पर बेचकर हमें पैसे देता है जिसे आपस में बांट लेते हैं। तथा बरामद तमन्चा कारतूस अपराध कारित करने के उद्देशय से पास रखते है। हमने वैदपुरा क्षेत्र मे टावरो से जो माल चोरी किया था उसे हमारे साथी जसवन्तनगर रोड़ से बनामई जाने वाले रास्ते पर 01 पिकअप एवं 01 ट्रैक्टर में लेकर खड़े हैं।

अभियुक्तों की निशांदेही पर 04 अभियुक्तगण दीपक पुत्र साधू, सुखदेव पुत्र राजपाल, सूरज पुत्र रामसनेही तथा अंकित पुत्र राजकुमार को 222 टावर पीस(एंगल लोहे के), 01 ट्रैक्टर-ट्रॉली महिन्द्रा, 01 पिकअप टाटा कम्पनी, 02 रिंच तथा 01 पाना सहित जसवन्तनगर रोड़ से बनामई जाने वाले रास्ते पर करीब 02 किमी आगे झाडियों की आड से गिरफ्तार किया गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story