Etawah: छह साल बाद कोर्ट का आया फैसला, बच्चे की हत्या में आरोपी को मिली उम्रकैद की सजा

Etawah: जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश पर चलाए जा रहे हैं अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पुलिस अपराधियों को सजा दिलाने का काम कर रही है।

Ashraf Ansari
Published on: 19 Oct 2024 11:37 AM GMT
Etawah News
X

बच्चे की हत्या में आरोपी को मिली उम्रकैद की सजा (न्यूजट्रैक)

Etawah News: जिले में पुलिस की पैरवी के बाद एक आरोपी को बच्चे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की माननीय न्यायालय के तरफ से सजा सुनाई गई है। साथ ही साथ आरोपी के ऊपर दंड भी लगाया गया है।

आरोपी को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद

इटावा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा के आदेश पर चलाए जा रहे हैं अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर पुलिस अपराधियों को सजा दिलाने का काम कर रही है। ऐसा ही एक मामला आज देखने को मिला जहां पर पुलिस के द्वारा पैरवी करते हुए एक आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। बताते चलें कि एक व्यक्ति पर एक बच्चे की हत्या करने का आरोप था जिसको पुलिस ने गंभीरता के साथ लिया मामले की पैरवी की गवाहों को कोर्ट में पेश किया। जहां पर न्यायालय ने पूरी मामले को गंभीरता से लिया सबूत के आधार पर आरोपी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई।

6 साल बाद आरोपी को मिली उम्र कैद की सजा

बताते चलें कि बच्चे की हत्या से जुड़े मामले की जानकारी जसवंतनगर थाने में आज से 6 साल पहले 18 सितंबर 2018 को लक्ष्मी देवी नाम की महिला के द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि वह फकक्डपुर मोहल्ले की रहने बाली है। वही उनके विपक्षी लोगों से आए दिन झगड़ा रहता था जिसके बाद उन्होंने मेरे साथ साल के बेटे का अपहरण करते हुए उसकी हत्या कर दी थी और शव को खेत में फेंक दिया था। इस घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को बरामद किया था और फॉरेंसिक जांच पड़ताल की गई थी। यहां पुलिस के द्वारा जसवंतनगर थाने में धारा 302, धारा 363, 364 और 201 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले को पुलिस के द्वारा गंभीरता के साथ लेते हुए परिवार को आश्वासन दिया गया था कि उनकी हर संभव मदद की जाएगी। पुलिस के कड़े प्रयास के बाद आरोपी को आज न्यायालय की तरफ से उम्र कैद की सजा सुनाई गई तो वहीं 18000 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। आरोपी को आजीवन कारावास की सजा मिलने के बाद पीड़ित परिवार काफी खुश है और पुलिस का धन्यवाद किया।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story