×

Etawah News: सॉल्वर गैंग का पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

Etawah News: पुलिस ने सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने का काम किया है। इनके पास से परीक्षा के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले कई सामान को बरामद किया गया।

Ashraf Ansari
Published on: 19 Feb 2024 11:40 AM GMT
Etawah News
X

Etawah News (Pic:Newstrack)

Etawah News: इटावा में पुलिस सॉल्वर गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शख्स से पुलिस ने परीक्षा के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले कई सामान बरामद किये। दरअसल, बीते दिन हुई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर थी। तभी सूचनी मिली कि परीक्षा में सॉल्वर गैंग सक्रिय है। इसी दौरान थाना बढ़पुरा पुलिस शाकुन्तलम इन्टरनेशनल स्कूल में ड्यूटी पर थी। तभी एसओजी और सर्विलांस टीम परीक्षा केंद्र पर आ धमकी। टीम ने कहा कि परीक्षा में सॉल्वर गैंग सक्रिय है जो किसी अभ्यर्थी की जगह बैठकर परीक्षा देने की फिराक में है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

सूचना पर पुलिस कर्मियो द्वारा मुस्तैदी से निगरानी की जाने लगी। इसी दौरान आपराधिक सूचना प्राप्त हुई कि 03 व्यक्ति पैसों के लेनदेन को लेकर कृष्णानगर पुल के पास आपस में वाद-विवाद कर रहे हैं। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए एसओजी/ सर्विलांस टीम एवं थाना बढपुरा पुलिस टीम द्वारा कृष्णा नगर पुल के पास से 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों से बरामद हुए इतने समान

बढ़पुरा पुलिस और एसओजी टीम द्वारा पकड़े गए सॉल्वर गैंग के आरोपियों को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि पुलिस ने तीन सॉल्वर गैंग के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जोकि पेपर सॉल्व करवाने का काम कर रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों की पुलिस ने तलाशी ली। उनके कब्जे 07 पुलिस परीक्षा अभ्यर्थी एडमिट कार्ड, एक प्रश्न पुस्तिका, 02 आधार कार्ड, 01 आधार कार्ड की कॉपी, 52 हजार रुपये, 08 फोन-पे डेबिट/क्रेडिट कार्ड, हिस्ट्री स्लिप, कूटरचित मार्कशीट, 01 स्विफ्ट कार तथा 04 मोबाइल फोन बरामद किये गये।

गिरफ्तार अभियुक्त राजदीप ने पूछताछ में बताया गया कि मैं उ0प्र0 पुलिस परीक्षा की सॉल्वर गैंग चलाता हूँ तथा आज भी सॉल्वर हरीकुमार गुप्ता को साथ लेकर अभ्यर्थी लोकेश की द्वितीय पाली की परीक्षा दिलाने लाया था लेकिन मुझे व हरीकुमार गुप्ता को पूरे पैसे नहीं मिले जिस कारण हरीकुमार गुप्ता परीक्षा में नही बैठा था। राजदीप ने बताया कि मैं अपने ममेरे बहनोई राज नरायाण प्रताप यादव उर्फ जूली पुत्र कमलेश निवास चमरौली थाना मक्खनपुर जिला फिरोजाबाद के साथ मिलकर यह काम करता है। राजनरायण उर्फ जूली एवं अश्वनी निवासी पटना बिहार साथ मिलकर देशबन्धु कोचिंग सेन्टर जो दिल्ली, आगरा, बिहार में चलाते थे।

जूली और मैं 15-20 हजार रुपये प्रति पेपर के हिसाब से सॉल्व करने के लिये पढ़े-लिखे लड़कों की व्यवस्था करते है तथा प्रति कैंडिडेट से भर्ती कराने के लिए 2 से 8 लाख रुपये लेते हैं। लोकेश यादव द्वारा भी परीक्षा को साल्व कराने के उद्देश्य से हमें 3,62,000 रूपए दिये गये थे। सॉल्वर हरी कुमार गुप्ता ने बताया कि इससे पूर्व भी मेरे द्वारा अन्य अभ्यार्थियों की परीक्षा सॉल्वर के रुप में बैठकर सॉल्व करायी गयी है। बरामद स्विफ्ट कार को एमवीएक्ट की धारा 207 के अन्तर्गत सीज किया गया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story