UP News: दुकान के अंदर छुपा बैठा था अजगर, दुकानदार ने जैसे ही खोला शटर वैसे ही उड़ गए होश

UP News: इटावा में एक दुकान के अंदर अजगर निकलने का मामला सामने आया है। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां अजगर को पकड़ने का काम किया गया।

Ashraf Ansari
Published on: 13 Sep 2024 5:41 AM GMT (Updated on: 13 Sep 2024 5:55 AM GMT)
Dukan Mein Ghusa Ajgar
X

Dukan Mein Ghusa Ajgar (Image Credit-Social Media)

Dukan Mein Ghusa Ajgar: बारिश के मौसम में कीड़े मकौड़ों का आना शुरू हो जाता है। लेकिन वहीँ ज़हरीले साँपों ने अब रिहायशी इलाकों में आना शुरू कर दिया है। वहीँ इटावा से एक मामला सामने आया है जहाँ अजगर के निकलने से हड़कंप मच गया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

दुकान के अंदर बैठा था अजगर

इटावा जिले में दो दिन से हो रही बारिश के बाद अब जहरीले सांप अजगर अपने बिलों से बाहर निकलने लगे हैं और रिहाईसी इलाकों में पहुंचने लगे हैं। जिसके बाद लोगों के अंदर डर का माहौल देखने को मिलने लगा है। ऐसा ही एक मामला इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मानिकपुर मोहन से सामने आया है। जहां दुकानदार बारिश के बाद अपनी दुकान को खोलने के लिए दुकान पर पहुंचा था। जैसे ही उसने दुकान का शटर उठाया वैसे ही उसकी नजर दुकान के अंदर बैठे अजगर पर पड़ी। जिसके बाद दुकानदार के हाथ-पाँव फूल गए और उसने आसपास के लोगों को अजगर के बारे में जानकारी दी।

वन विभाग की टीम ने अजगर का किया रेस्क्यू

दुकान के अंदर 6 फीट लंबा अजगर निकलने की जानकारी दुकानदार के द्वारा वन विभाग की टीम को दी गई। सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां पर दुकान के अंदर बैठे (पायथन मोलूरस) अजगर को काफी कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ने का काम किया गया। घर को देखने के लिए भारी संख्या में लोग इधर-उधर से पहुंचने लगे। वही वन विभाग की टीम ने अजगर को सही सलामत उसके प्राकृतिक वास में छोड़ा। अजगर निकलने के मामले में वन विभाग के अधिकारी अतुलकांत शुक्ला ने बताया है कि जब भी ज्यादा बारिश होती है तो इनकी बिलों में ज्यादा पानी भर जाता है जिसकी वजह से यह सुरक्षित स्थान पर पहुंचने की कोशिश करते हैं। ऐसे मैं आप लोगों को कभी भी घबराने की जरूरत नहीं है। अगर कोई सांप या फिर अजगर निकलता है तो आप वन विभाग की टीम को सूचना कर सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story