Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन हुआ खराब, यात्री परेशान, कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित

Vande Bharat Express: दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में अचानक खराबी आ गयी। जिसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ी हो गयी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 9 Sep 2024 7:58 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2024 9:45 AM GMT)
etawah news
X

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन हुआ खराब (न्यूजट्रैक)

Vande Bharat Express: उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में सोमवार को अचानक रेल ट्रैफिक जाम हो गया है। यहां दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में अचानक खराबी आ गयी। जिसके बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ी हो गयी। लगभग दो घंटे से ज्यादा समय से भरथना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के खड़े होने से एक तरफ जहां यात्री परेशान हो गये हैं।

वहीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन के खराब होकर स्टेशन पर खड़े हो जाने की वजह से पीछे से आ रही कई ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हो गया है। कई और ट्रेनें जहां-तहां रोक दी गयी है। इस रूट से संचालित होने वाली शताब्दी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेने लेट हो गयी हैं। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन खराब हो जाने की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। जानकारी मिलने पर रेलवे ने मौके पर मेंटीनेंस के लिए टीमें भेज दी है। लेकिन ट्रेन के इंजन को ठीक करने में काफी समय लग सकता है। जिसके दिल्ली-हावड़ा रूट रेल यातायात भी प्रभावित होगा।

वाराणसी जा रही थी वंदे भारत एक्सप्रेस

वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार को दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना हुई थी। लेकिन इटावा से पहले भरथना रेलवे स्टेशन के पास पहुंचते ही ट्रेन अचानक रूक गयी। भरथना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के अचानक रूक जाने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी आ जाने की वजह से ट्रेन रूक गयी।

ट्रेन को स्टेशन पर खड़े हुए लगभग दो घंटे से ज्यादा का समय हो गया है। वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आयी खराबी की जानकारी होने पर रेलवे प्रशासन ने तुरंत मेंटीनेंस टीम को मौके पर भेजा है। रेलवे कर्मचारियों का कहना है कि ट्रेन का इंजन फेल हुआ है। वाराणसी से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का दूसरा इंजन मंगाया गया है। इंजन के आने के बाद ही ट्रेन का संचालन हो सकेगा।

कई ट्रेनें प्रभावित, कुछ का बदला गया रूट

वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में अचानक आयी खराबी के चलते कई ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ है। सोमवार को ट्रेन का इंजन फेल होने के बाद स्टेशन पर खड़े हो जाने के कारण इस रूट से संचालित होने वाली शताब्दी एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियां लेट हो गयी हैं। कई ट्रेनों को अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर रोका गया है। वहीं कुछ ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story