×

Etawah News: बिजली के तारों से निकली चिंगारी, गेहूं की 40 बीघा फसल बर्बाद

Etawah News: बिजली के तारों से निकली चिंगारी से किसानों के गेहूं की फसल में लगी आग से 40 बीघा से ज्यादा फसल जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई थी।

Ashraf Ansari
Published on: 12 April 2024 11:35 AM GMT
X

बिजली के तारों से निकली चिंगारी, गेहूं की 40 बीघा फसल बर्बाद: Video- Newstrack

Etawah News: यूपी के इटावा जनपद में किसानों के खेत में गेहूं की पकी खड़ी फसल में अचानक बिजली के तारों की चिंगारी की वजह से भीषण आग लग गई। देखते देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और कई बीघा फसल जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई। इटावा जिले का किसान हमेशा अपने खेतों में फसलों को तैयार करके उससे अपने घर का गुजारा करता आ रहा है। लेकिन हर साल किसानों की फसल में कहीं न कहीं आग लगने के मामले सामने आते रहे हैं।

गेहूं के खेत में गिरी बिजली के तारों की चिंगारी

भरथना कोतवाली क्षेत्र के नगला गुदे में बिजली के तारों से निकली चिंगारी से किसानों के गेहूं की फसल में लगी आग के बारे में जब किसानों को जानकारी हुई तो किसान दौड़कर अपने खेतों के तरफ पहुंचे और उन्होंने फसल में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन नाकाम होते हुए दिखाई दिए। जिसके बाद किसानों ने ट्रैक्टर से फसल को जोतकर आग को आगे बढ़ने से रोकने का काम किया, लेकिन तब तक 40 बीघा से ज्यादा फसल जलकर राख के ढेर में तब्दील हो गई थी।


कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

खेत में लगी आग की जानकारी दमकल विभाग को दी गई तो मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के आग पर काबू पाया, तब तक किसानों की लाखों रुपए की फसल बर्बाद हो चुकी थी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story