Etawah News: शराब की दुकानों को हटाने के लिए झाड़ू के साथ सड़कों पर उतरीं महिलाएं, काटा हंगामा

Etawah News: जनपद के ग्रामीण इलाके में शराब की दुकानों को हटाये जाने की मांग को लेकर महिलाएं सड़कों पर उतर आई। प्रदर्शन करते हुए उन्होंने मांग की है कि शराब की दूकान को यहां से हटाया जाय।

Ashraf Ansari
Published on: 1 Sep 2024 4:37 PM GMT (Updated on: 1 Sep 2024 4:38 PM GMT)
Liquor shops Women came out on the streets with brooms to remove it
X

शराब की दुकानों को हटाने के लिए झाड़ू के साथ सड़कों पर निकली महिलाएं: Photo- Newstrack

Etawah News: उत्तर प्रदेश के जनपद इटावा के एक ग्रामीण इलाके में शराब की दुकानों को हटाये जाने की मांग को लेकर महिलाएं सड़कों पर उतर आई। जहां पर उन्होंने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। महिलाओं की मांग है शराब की दुकानों को यहां से हटाया जाए।

झाड़ू और मूसल के साथ सड़कों पर उतरी महिलाएं

इटावा के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मनियामऊ इलाके में बनी तीन शराब की दुकानों को हटवाने को लेकर एक बार फिर से महिलाएं सड़कों पर उतर आई हैं। यहां महिलाएं अबकी बार झाड़ू और मूसल के साथ दिखाई दे। भारी संख्या में महिलाओं के शराब की दुकान पर पहुंचने की शिकायत जब पुलिस और आबकारी विभाग की टीम को हुई तो दोनों ही टीम में मौके पर पहुंच गई। जहां पर महिलाओं को समझने का कोशिश किया गया लेकिन महिलाएं यही मांग करती रहे की शराब की दुकानों को यहां से हटाया जाए।

शराब की वजह से आए दिन हो रहा है झगड़ा

हंगामा काट रही महिलाओं ने बताया कि क्षेत्र में तीन शराब की दुकानें बनी हुई है जहां पर हमारे घर के सदस्य शराब की दुकान पर पहुंचकर शराब पीने का काम करते हैं तो वहीं घर पर पहुंचकर हंगामा काटते हैं और मारपीट करते हैं। साथ ही साथ घर का जरूरी सामान बेचकर शराब को खरीदने हैं। 2 महीने पहले महिलाओं ने शराब की दुकानों पर पहुंचकर हंगामा काटा था यहां पर दुकानों को कुछ दिनों के लिए दुकानों को बंद कर दिया गया था और आश्वासन दिया गया था की दुकानों को जल्द हटवा दिया जाएगा लेकिन दुकानों को नहीं है पाया गया जिसकी वजह से महिलाएं आक्रोशीत हो गई और उनके द्वारा हंगामा किया गया।


गांव के अंदर से हटवाई गई थी दुकानें

शराब की दुकानों को लेकर हुए हंगामा को लेकर आबकारी विभाग के अधिकारी ने पूरे मामले को लेकर जानकारी दी और बताया कि गांव के अंदर शराब की दुकान खुली हुई थी जहां पर विरोध होने पर दुकानों को वहां से हटकर मानक के अनुसार दूसरे स्थान पर खुलवा दिया गया था। लेकिन फिर से महिलाओं के द्वारा हंगामा शुरू हो गया है और उन्होंने दुकाने हटाए जाने की मांग की है। शराब की दुकान बंद रहने से बड़ा नुकसान भी राजस्व को होता हुआ दिखाई दे रहा है।फिलहाल में पुलिस और आबकारी विभाग की टीम के द्वारा समझाने का काम किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story