×

Gorakhpur News: गोरखपुर में थानेदार के सामने भिड़े किन्नर, इलाका बंटवारे को लेकर चले लात-घूंसे

Gorakhpur News Today: करीब तीन घंटे तक अफरातफरी मची रही। थाना दिवस पर आए फरियादी भी चुपके से निकल गए। तहसीलदार केशव प्रसाद भी बिना कोई फरियाद सुने ही चलते बने

Purnima Srivastava
Published on: 24 Sep 2022 4:51 PM GMT
X

eunuchs clashed in front of the police station in gorakhpur

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सहजनवां थाने में किन्नरों के दो गुट इलाका बंटवारा को लेकर शनिवार को भिड़ गए। करीब तीन घंटे तक अफरातफरी मची रही। थाना दिवस पर आए फरियादी भी चुपके से निकल गए। तहसीलदार केशव प्रसाद भी बिना कोई फरियाद सुने ही चलते बने। देर शाम इंस्पेक्टर ने समझौता कराया। जिसके बाद तय हुआ कि यजमान के घर जो गुट पहले पहुंचेगा, वहीं नेग का हकदार होगा।

सहजनवां कस्बे में अभी तक गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज रोड पर रहने वाले किन्नर नेग वसूलते रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों से संतकबीर नगर के किन्नरों ने भी कस्बे में दखल देना शुरू कर दिया। जिसे लेकर दोनों पक्षों में तनाव बना हुआ है। पिछले दो महीने में तीन से चार बार दोनों पक्ष आपस में मारपीट कर चुके हैं। बीते गुरुवार को इंस्पेक्टर मानवेन्द्र पाठक ने दोनों पक्षों को बुलाया था। लेकिन एक पक्ष के नहीं आने से विवाद सुलझाया नहीं जा सका। शनिवार को पुलिस ने पहले पक्ष से प्रिया किन्नर तथा दूसरे पक्ष से तानिया किन्नर को समझौता के लिए बुलाया था। शनिवार को दोनों पक्ष थाने में पहुंचे। थाना दिवस में प्रशासनिक अधिकारियों को व्यस्त देख किन्नर नाराज हो गए। और गोरखपुर-लखनऊ हाईवे जाम करने लगे।

मौके पर पहुंची पुलिस किन्नरों को समझा बुझाकर थाने लायी। पुलिस दोनों पक्षों की बात सुन रही थी कि एक पक्ष ने आपत्ति जताते हुए गाली गलौज शुरू कर दी। इस्पेक्टर द्वारा समझाने पर किन्नर नहीं माने और नग्न होकर उनका पैर पकड़ लिया। वह किसी तरह भाग खड़े हुए। इंस्पेक्टर मानवेन्द्र पाठक ने बताया कि दोनों पक्षों को समझाया गया है। अब जो पक्ष पहले पहुंचेगा, नेग पर उसका अधिकार होगा।

कवरेज कर रहे पत्रकार का मोबाइल छीना

विवाद के दौरान कवरेज कर रहे एक पत्रकार का मोबाइल किन्नरों से छीन लिया। किन्नर पत्रकार से अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने लगे। जिसके बाद नाराज पत्रकारों से इस्पेक्टर से बहस भी हो गई। हालांकि बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद पत्रकार का मोबाइल वापस हुआ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने कहा कि पत्रकार के साथ किया गया दुर्व्यहार निंदनीय है। प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की जायेगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story