×

Hardoi News: तीन केंद्रों पर 2100 परीक्षक साढ़े चार लाख परीक्षार्थियों के भाग्य का करेंगे फैसला

Hardoi News: सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा मूल्यांकन कार्य। पहली बार होगा हाईस्कूल की ओएमआर सीट का मूल्यांकन।

Pulkit Sharma
Published on: 9 March 2023 12:17 PM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News

Hardoi News: जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के बाद अब मूल्यांकन का कार्य शुरू होगा। होली के बाद 18 मार्च से हरदोई के तीन केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू किया जाएगा। जो 15 दिन तक चलेगा। इन केंद्र पर लगभग 2100 परीक्षक साढ़े चार लाख उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करेंगे। बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए तीन विद्यालयों को केंद्र बनाया गया है। जिनमें राजकीय इंटर काॅलेज परीक्षा केंद्र पर इंटरमीडिएट और वेणी माधव बालिका पीठ इंटर काॅलेज व राजकीय बालिका इंटर काॅलेज में हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा।

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा मूल्यांकन

जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने बताया कि मूल्यांकन कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगा। इस मर्तबा 2100 परीक्षक करीब साढ़े चार लाख कापियों का मूल्यांकन करेंगे। खास बात यह है कि इस बार हाईस्कूल की ओएमआर सीट का भी मूल्यांकन किया जाएगा। यह पहली बार होगा। इस संबंध में परिषद से जल्द ही दिशा निर्देश जारी किए जा सकते हैं। प्रत्येक मूल्यांकन केंद्र पर एक-एक पर्यवेक्षक की तैनाती की जाएगी। मूल्यांकन कार्य समय से पूर्ण कराने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षा समाप्त हो चुकी है। बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों का छात्र-छत्राओ को बेसब्री से इंतजार है। छात्र-छत्राओं के भाग्य का फैसला स्ट्रॉंग रूम में सुरक्षित है। स्ट्रॉंग रूम के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा लगा हुआ है। 18 मार्च से तीन केंद्रों पर बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियो के मूल्यांकन का कार्य शुरू किया जाएगा।बोर्ड परीक्षा की कॉपियो को 2100 परीक्षक जाँचने का कार्य करेंगे। यह कार्य 15 दिन तक चलेगा जिसके बाद छात्र-छत्राओं के भाग्य का फैसला तय होगा।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story