Sonbhadra News: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी सोनभद्र जिला कारागार से रिहा, गैंगस्टर एक्ट में हुई थी कार्रवाई

Haji Yaqoob Qureshi News: जेल अधीक्षक सौरभ श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि याकूब कुरैशी की अन्य मामलों में पहले ही जमात हो चुकी थी। चार दिन पहले ही उसे मेरठ कोर्ट से जमानत मिल गई थी। जमानत पत्र सोनभद्र जिला कारागार आने के बाद उसे रिहा कर दिया गया।

Anant Shukla
Published on: 31 Aug 2023 4:48 PM GMT
Sonbhadra News: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी सोनभद्र जिला कारागार से रिहा, गैंगस्टर एक्ट में हुई थी कार्रवाई
X
Ex BSP minister Yakub Qureshi got bail (Photo-Social Media)

Haji Yaqoob Qureshi News: बसपा सरकार में मंत्री रहे मीट कारोबारी याकूब कुरैशी को आज यानी गुरुवार को जमानत मिल गई। कुररैशी गैंगस्टर समेत अलग-अलग आरोपों में सोनभद्र जिला कारागार में बंद थे। उसे गुरमा स्थित जिला कारागार से शाम लगभग सात बजे रिहा किया गया।

गैंगस्टर एक्ट में हुई थी कार्रवाई

याकूब पर मीट सप्लाई करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बाद उसपर गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई हुई थी। अलग-अलग आरोपों में उसके दो बेटों को भी गिरफ्तार किया गया था। एक बेटे को सिद्धार्थनगर और दूसरे को बलरामपुर जेल भेजा गया था। वहीं याकूब को मेरठ जिला कारागार से सोनभद्र जिला कारागार भेजा गया था। उसे जनवरी में सोनभद्र जेल में भेजा गया था।

चार दिन पहले मिली थी जमानत

जेल अधीक्षक सौरभ श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि याकूब कुरैशी की अन्य मामलों में पहले ही जमात हो चुकी थी। चार दिन पहले ही उसे मेरठ कोर्ट से जमानत मिल गई थी। जमानत पत्र सोनभद्र जिला कारागार आने के बाद उसे रिहा कर दिया गया। कुरैशी पर एक सिपाही को थप्पड़ मारने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज है।

हापुड़ के लिए रवाना

दरअसल सोनभद्र जिला कारागार में बंद होने के दौरान याकूब काफी बिमार हो गया था। उसका उपचार कारागार के अंदर ही चल रहा था। गुरुवार को जमानत मिलने के बाद वह अपने परिवार के साथ मेरठ रवाना हो गया।

क्या था पूरा मामला?

बता दें कि पुलिस ने याकूब कुरैशी के बेटों की हापुड़ रोड स्थित मीट फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर 31 मार्च, 2022 को छापा मारा था। छापेमारी के बाद पुलिस ने बताया था कि इस फैक्ट्री में अवैध रूप से मीट पैकिंग किया जाता है। इस मामले में हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान याकूब और फिरोज याकूब समेत कुल 17 लोगों के विरुद्ध खरखौद थाने में एफआईआर दर्ज किया गया था। जबकि पुलिस ने मौके से 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। इसमे से याकूब कुरैशी उसके दोनों बेटे और अन्य पांच लोगों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया था। लेकिन इनके बेटों को पहले ही जमानत मिल चुकी है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story