×

Independence Day: अमर ज्योति जलाकर पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने दी अमरगढ़ के शहीदों को श्रद्धांजलि

Independence Day Siddharthnagar: 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डुमरियागंज विधानसभा छेत्र के बजरंगी चौक पर स्थित अमरगढ़ स्मृति वाटिका में 101 फिट की ऊंचाई पर झंडारोहण किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में उपस्थित जन मानस ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दिया उसके पश्चात राष्ट्रगान हुआ।

Intejar Haider
Published on: 15 Aug 2022 11:20 AM GMT
Independence Day Siddharthnagar
X

स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को संबोधित करते पूर्व विधायक (फोटों न्यूज नेटवर्क)

Independence Day Siddharthnagar: 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डुमरियागंज विधानसभा छेत्र के बजरंगी चौक पर स्थित अमरगढ़ स्मृति वाटिका में 101 फिट की ऊंचाई पर झंडारोहण किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में उपस्थित जन मानस ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दिया उसके पश्चात राष्ट्रगान हुआ। स्थानीय अमरगढ़ के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के क्रम में राघवेंद्र प्रताप सिंह, राम जियावन मौर्या ने अमर ज्योति जलाई। राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले, आहुती देने वाले, इस देश को आजादी के बाद बनाने वाले महापुरुषों को नमन किया।



राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने उपस्थित जनमानस को सम्बोधित करते हुए बताया कि अमरगढ़ के स्थानीय वीर शहीदों की आहुति को भुलाया नही जा सकता हैं यह जिले नही, मंडल नही, पूरे प्रदेश की सबसे बड़ी क्रांतिकारी घटना थी। जिसको यहां के पूर्व के सियासतदारों ने अनदेखा किया। उनके सम्मान के लिए मैं सदैव संघर्षरत रहूंगा, विश्व पटल पर अमरगढ़ को स्थापित करने का संघर्ष अनवरत चलता रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत पूरे साल देशभक्ति का माहौल बना। हर घर झंडा कार्यक्रम से पूरे देश में राष्ट्रभक्ति का अद्भुत माहौल बना।

इस दौरान आए वरिष्ठजनों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र मणि त्रिपाठी ने किया। इस दौरान व्यापार मण्डल अध्यक्ष बजरंगी चौक श्याम सुन्दर अग्रहरि अपने पूरी टीम के साथ छोला चावल वितरित करते नजर आए। कार्यक्रम के अंत में जिला पंचायत अध्यक्ष सिद्धार्थनगर शीतल सिंह ने आए हुए जनमानस का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा किया। कार्यक्रम में सेल्फी लेने की लगी होड़ गेट पर बना सेल्फी प्वाइंट युवाओं में आकर्षण का केन्द्र बना रहा। इस दौरान उपेंद्र सिंह, मधुसूदन अग्रहरि, अमरेन्द्र त्रिपाठी, रमेशधर द्विवेदी, राजकुमार चौधरी, उदयशंकर श्रीवास्तव, विनय पाठक, सभासद राजीव अग्रहरि, शत्रुहन सोनी, अशोक अग्रहरि आदि सहित भारी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहें।

प्रमुख चौराहों से निकली तिरंगा यात्रा

बजरंगी चौक पर ध्वजारोहण में शामिल होने के लिए गाजे बाजे व नारा लगाते हुए बढ़नीचाफा, भारतभारी, चौखड़ा, पथरा, मिठवल, शाहपुर, चौखड़ा, मन्निजोत आदि प्रमुख चौराहों से राष्ट्रीयता व एकता का संदेश देते हुए एक साथ में निकले। शाहपुर स्थित अपने आवास हिन्दू भवन से पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह रैली में शामिल होकर बजरंगी चौक पहुंचे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story