×

UP News: पूर्व MLC हाजी इकबाल पर पुलिस ने कसा शिकंजा, अरबों की संपत्ति होगी जब्त

UP News Today: पूर्व MLC और खनन माफिया हाजी इकबाल लंबे समय से फरार चल रहे हैं। इनकी अरबों की संपत्ति को पुलिस और प्रशासन जब्त करने की तैयारी कर रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Sep 2022 3:56 AM GMT
Police tightens noose on former MLC Haji Iqbal, property worth billions will be confiscated
X

पूर्व MLC हाजी इकबाल की अरबों रुपये की संपत्ति होगी जब्त: Photo- Social Media

UP News Today: कभी सत्ता के गलियारे में ऊंचा रसूख रखने वाले पूर्व MLC और खनन माफिया हाजी इकबाल (Ex MLC Haji Iqbal) की परेशानियां दिनों दिन बढ़ती जा रही है। लंबे समय से फरार चल रहे इकबाल के अरबों की संपत्ति को पुलिस और प्रशासन जब्त करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस ने उसकी 203 करोड़ रूपये की 148 संपत्तियों के जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसमें मिर्जापुर (mirzapur) जिले के पौल गांव में स्थित उनका घर भी है।

पुलिस अभी तक खनन माफिया के 128 करोड़ रूपये की 174 संपत्तियां जब्त कर चुकी है। इन बेनामी संपत्तियों को उसने अपने परिवार के सदस्य और नौकरों के नाम कराया था। यह संपत्ति मिर्जापुर और बेहट क्षेत्र में स्थित है। बता दें कि खनन माफिया हाजी इकबाल और उसका सिंडिकेट पिछले 8 माह से पुलिस के निशाने पर है। हाजी के गैंग में पुलिस ने करीब 110 लोगों को चिन्हित किया है। पुलिस लगातार उसके विरूद्ध कार्रवाई कर रही है।

जावेद, अलीशान और अफजाल को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

पुलिस अभी तक हाजी इकबाल के भाई और पूर्व एमएलसी महमूद अली और उसके तीन बेटों जावेद, अलीशान और अफजाल को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। हाजी इकबाल और उसके बड़ा बेटा वाजिद अभी भी फरार चल रहा है। पुलिस ने खनन माफिया पर 25 हजार रूपये का इनाम भी घोषित कर रखा है। इसके अलावा सहारनपुर के भगत सिंह कॉलोनी स्थित हाजी और उसके भाई के ठिकानों पर प्रशासन बुलडोजर भी चलवा चुका है।

आसपास के राज्यों में भी पुलिस दे रही दबिश

यूपी पुलिस पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल और उसके बेटे वाजिद को पकड़ने के लिए पिछले कई माह से हाथ-पैर मार रही है लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है। पुलिस की टीमों ने वेस्ट यूपी, दिल्ली और उत्तराखंड में कई जगहों पर दबिश दी लेकिन फिर भी वो हाथ नहीं लग सका। चर्चा ये भी है कि हाजी इकबाल अपने बेटे के साथ देश छोड़ चुका है। हालांकि, अभी तक इसकी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। पुलिस लगातार उसकी संपत्तियों को निशाना बनाकर उसपर दवाब बनाने की कोशिश कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story