×

Muzaffarnagar News: जंगलों में हो रही ड्रोन से निगरानी, जानिए क्या है वजह

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में निकाय चुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग की टीम अवैध शराब को लेकर ड्रोन से जंगलों की निगरानी कर रही है।

Amit Kaliyan
Published on: 19 April 2023 3:46 PM GMT (Updated on: 19 April 2023 3:46 PM GMT)

Muzaffarnagar News: जनपद में चार मई को निकाय चुनाव का प्रथम चरण के तहत मतदान होना है। इसको लेकर प्रशासन ने चाक-चौबंद व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। ग्रामीण अंचलों से जुड़े वन्य क्षेत्र में ड्रोन के जरिए निगरानी की जा रही है। मकसद अवैध शराब के सौदागरों को दबोचना है, जिसके लिए शासन से मिले दिशा-निर्देशों के तहत यहां जांच-पड़ताल की जा रही है।

आबकारी विभाग ने चलाया अभियान

मुजफ्फरनगर जनपद के जंगल में आबकारी विभाग की टीम ने ड्रोन की मदद से क्षेत्रीय पुलिस के साथ संयुक्त रूप से निगरानी अभियान चलाया। जिले के पुरकाजी थाना क्षेत्र में स्थित खादर के जंगल में अवैध शराब के सौदागरों को तलाशने के लिए इलाके को ड्रोन की मदद से खंगाला गया। इस दौरान पुलिस ने ग्राम सुहेली और बड़ीवाला के जंगल में चिन्हित अवैध शराब वालों तलाशा लेकिन उसे फिलहाल इसमें कोई सफलता हासिल नहीं हो सकी। ड्रोन से मिली तस्वीरों में अवैध शराब से जुड़ी कोई गतिविधियां नजर नहीं आईं।

ये कहना है पुलिस का

इस अभियान के बारे में अधिक जानकारी देते हुए सीओ सदर यतेंद्र नागर ने बताया कि निकाय चुनावों को सकुशल निष्पक्ष कराने के लिए आज शासन के दिशा निर्देश अनुसार थाना पुरकाज़ी पुलिस और आबकारी टीम के द्वारा संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाया गया। दरअसल, पुलिस को लगातार जानकारी मिल रही थी कि ग्रामीण अंचल से जुड़े जंगल के इलाकों में अवैध शराब बनाई व बेची जा रही है। जिसकी वजह से इन क्षेत्रों की निगरानी की गई।

जहां अवैध शराब के भंडारण और उसे बनाए जाने की शिकायतें थीं, वहां और अन्य संवदेनशील स्थानों पर ड्रोन के जरिए निगरानी की गई। उन्होंने बताया कि संवेदनशील स्थानों पर लगातार निगरानी की जा रही है। किसी भी सूचना पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है। आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। ताकि निकाय चुनाव को सकुशल संपन्न कराया जा सके।

Amit Kaliyan

Amit Kaliyan

Next Story