×

Raebareli News: शराब पर ओवर रेटिंग को लेकर आबकारी मंत्री ने दिखाई सख्ती, कहा- शिकायत मिलने पर सीधे कार्रवाई

Raebareli News: शराब पर ओवर रेटिंग को लेकर आबकारी मंत्री मंत्री नितिन अग्रवाल ने सख्त आदेश दिया है। मंत्री ने साफ कहा कि ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर सीधे कार्रवाई होगी।

Narendra Singh
Published on: 2 Aug 2022 4:14 PM GMT
Excise Minister Nitin Agarwal showed strictness regarding over rating on liquor in Rae Bareli
X

रायबरेली: आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल

Raebareli News: शराब पर ओवर रेटिंग (over rating on alcohol) को लेकर रायबरेली पहुंचे आबकारी मंत्री मंत्री नितिन अग्रवाल ने सख्त आदेश दिया है। मंत्री ने साफ कहा कि ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर सीधे कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि पहले भी जहां-जहां ओवर रेटिंग के मामले सामने आए हैं वहां जिला आबकारी अधिकारी (District Excise Officer) से लेकर अन्य अधिकारियों पर प्रभावी कार्रवाई की गई है।

बता दें कि आबकारी एवं मद्यनिषेध मंत्री नितिन अग्रवाल (Excise and Prohibition Minister Nitin Agarwal) सेवा भारती के मेधावी छात्रा सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने फरवरी में रायबरेली की ज़हरीली शराब काण्ड (alcohol scandal) मामले में की गई कार्रवाई का ज़िक्र करते हुए कहा कि आगे भी ऐसी सख्त कार्रवाइयां जारी रहेगी।

शराब से सरकार को रेवेन्यू मिलता है- नितिन अग्रवाल

आबकारी और मद्यनिषेध विभाग (Excise and Prohibition Department) के बीच कैसे सामंजस्य बिठाते हैं, इस सवाल पर उन्होंने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि शराब से सरकार को रेवेन्यू मिलता है और इसकी इंडस्ट्री से रोजगार का सृजन होता है। वहीं मद्यनिषेध सामाजिक सरोकार से जुड़ा विभाग है जहां इसके नुकसान को बताया जाता है।


योगी सरकार कानून व्यवस्था को लेकर है गंभीर- नितिन अग्रवाल

उन्होंने कहा कि दोनों विभागों को तुलनात्मक तौर पर नहीं देखना चाहिए। इस दौरान मुजफ्फरनगर की गायिका फरमानी नाज़ के गाए गए "हर हर शंभु" पर उलेमा की टिप्पणी के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है लेकिन योगी सरकार (Yogi Sarkar) कानून व्यवस्था (Law and order) को लेकर गंभीर है और इसी मुद्दे की बदौलत ही दोबारा सरकार बनी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story