×

एक्सिट पोल का साइड इफेक्ट: BJP की बढ़त का असर दिख रहा रंगों पर भी, बाजार से गायब हुआ केसरिया

aman
By aman
Published on: 10 March 2017 11:04 AM GMT
एक्सिट पोल का साइड इफेक्ट: BJP की बढ़त का असर दिख रहा रंगों पर भी, बाजार से गायब हुआ केसरिया
X

बाराबंकी: यूपी में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि 11 मार्च के बाद केसरिया होली खेली जाएगी। पीएम मोदी की इस बात को तब बल मिला, जब एक्सिट पोल में बीजेपी की बढ़त दिखाई जा रही है। अब इसका असर बाजारों में भी दिखने लगा है।

दरअसल, एक्सिट पोल में बीजेपी की बढ़त की संभावनाओं के बाद बाजारों से केसरिया रंग गायब हो गया है। यह रंग या तो अब बाजार में हैं ही नहीं, या जो थोड़ा बहुत है भी उसके भाव सातवें आसमान पर हैं। केसरिया रंग की मांग अचानक बढ़ी है। इस बढ़ती मांग से बाकी रंगों की बिक्री कम होती दिखाई दे रही है। ऐसा कुछ नजारा बाराबंकी के बाजार में दिख रहा है।

केसरिया रंग में लगी आग में

यहां के बाजारों में होली के रंगों से दुकानें सज गई हैं। लेकिन इस बार का नजारा थोडा अलग है। इस बार की होली पर राजनीति का रंग चढ़ गया है। एग्जिट पोल के तमाम सर्वे में बीजेपी यूपी में भारी बढ़त के साथ सत्ता में आती दिख रही है। इस वजह से बाजार से केसरिया रंग गायब हो गया है। जो थोडा बहुत भी रंग बाजार में बचा है उसकी कीमत में आग लगी हुई है।

मजबूरन खरीद रहे दूसरा रंग

रंगों के विक्रेताओं की मानें तो केसरिया रंग गुरुवार से इतना बिक रहा है कि अब यह बाजार से गायब हो गया है। लोग अब भी इस रंग के गुलाल को खरीदने दुकानों पर आ रहे हैं। इस रंग के अभाव में ही लोग दूसरा रंग खरीद रहे हैं।

वोट के बाद अब रंगों का खेल शुरू

विधानसभा चुनाव का नतीजा भले ही कुछ भी हो, फ़िलहाल बीजेपी का जादू तो लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। यह रिपोर्ट कुछ राजनैतिक दलों और उनके समर्थकों को विचलित जरूर कर सकती है, मगर सच तो यही है कि वोट के बाद अब रंगों का खेल शुरू हो गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story