×

योगी के मंत्रिमंडल विस्तार में कहां-कहां हुई मंत्रियों की नियुक्ति

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सीएम योगी ने मंत्रियों की नियुक्ति करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कानपुर नगर और मैनपुरी का प्रभारी बनाया गया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को रायबरेली और आगरा प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है।

SK Gautam
Published on: 29 Aug 2019 5:10 AM GMT
योगी के मंत्रिमंडल विस्तार में कहां-कहां हुई मंत्रियों की नियुक्ति
X
योगी की नई टीम: इन 23 मंत्रियों ने ली शपथ, यहां देखें लिस्ट

लखनऊ: योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नियोजन विभाग ने सभी जिलों में प्रभारी मंत्री किये नियुक्त वाराणसी में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल, गोरखपुर में समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और राजधानी लखनऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को प्रभारी मंत्री बनाया गया है।

ये भी देखें : तेलंगाना एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, फरीदाबाद-पलवल के बीच हुआ हादसा

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कानपुर नगर और मैनपुरी का प्रभारी बनाया गया

मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सीएम योगी ने मंत्रियों की नियुक्ति करते हुए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कानपुर नगर और मैनपुरी का प्रभारी बनाया गया है। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को रायबरेली और आगरा प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है। तो वहीं रामपुर में विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक को प्रभारी मंत्री तैनात किया गया , ब्रजेश पाठक को अम्बेडकर नगर की जिम्मेदारी भी दी गई है।

अयोध्या में पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी, बाराबंकी में वन मंत्री दारा सिंह चौहान, सुल्तानपुर में जयप्रताप सिंह, अमेठी में वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा, सीतापुर में महिला कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह और लखीमपुर खीरी में परिवहन मंत्री अशोक कटारिया को प्रभारी मंत्री तैनात किया है।

ये भी देखें : होगा बड़ा ऐलान: मध्यम वर्ग पर सरकार की नजर मिलेंगे ये फायदे

गोंडा में खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और बहराइच में अनिल राजभर को प्रभारी मंत्री नियुक्त किया गया है।

प्रभारी मंत्री जिलों में जिला योजना समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के साथ सरकार की योजनाओं के क्रियान्वन की समीक्षा भी करेंगे।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story