×

Lucknow News: राजधानी में ट्रेनर के शोषण से परेशान छात्र ने की आत्महत्या, तीन पन्ने का मिला सुसाइड नोट

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र निवासी छात्र ने मानसिक और शारीरिक शोषण से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Jugul Kishor
Published on: 23 Dec 2022 5:39 AM GMT
suicide in Ballia
X

suicide in Ballia (Pic: Social Media)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर थाना क्षेत्र निवासी छात्र ने मानसिक और शारिरिक शोषण से परेशान होकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृत छात्र के कमरे से तीन पन्नो का सुसाइड नोट मिला है। छात्र ने सुसाइड नोट में जवाहरलाल नेहरू युवा कौशल केंद्र के ट्रेनर और सीनियर्स पर प्रताड़ित करने की बात लिखी है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। ये मामला 20 दिसंबर मंगलवार रात इंदिरा नगर थाना क्षेत्र की शिवपुरी कालोनी का है।

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा स्कूल में होती थी मारपीट

शिवपुरी कालोनी निवासी जयदीप यादव (21) का मंगलवार को घर में फंसी के फंदे पर शव लटका मिला था। पिता संत कुमार यादव के मुताबिक जयदीप उनका तीन बच्चों में सबसे छोटा था। वह रूमी गेट स्थित जवाहरलाल नेहरू युवा कौशल केंद्र में सीएनजी किट फिटर की ट्रेनिंग ले रहा था। उसके कमरे से तीन पन्नों का मिला सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने अपनी मौत का कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। उसने लिखा है कि उसके साथ स्कूल में मारपीट होती थी। जिसमें स्कूल के टीचर भी साथ देते थे। इसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सुसाइड नोट में ट्रेनर पर लगाए गंभीर आरोप

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा कि उसे ट्रेनिंग सेंटर में लगातार प्रताड़ित किया जाता था। उसकी शिकायत पर टीचर कुछ नहीं करते थे। उसने अपनी मौत के लिए ट्रेनर राजेंद्र सिंह ठाकुर और सेंटर हेड समेत कई छात्रों जिम्मेदार बताया। छात्र ने आगे लिखा कि नौकरी लगवाने का झांसा देकर लगातार उसका उत्पीड़न किया जा रहा था। फोन पर अश्लील बातें करके उसकी रिकॉर्डिंग कर उसे बदनाम करने का डर दिखाकर उसका मानसिक उत्पीड़न करते थे। जिसकी वजह से वह फांसी लगाकर जान दे र हा है।

वहीं भाई प्रदीप यादव ने पुलिस पर मुकदमा ना लिखने का आरोप भी लगाया है। आरोप है कि मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद पुलिस ने बुधवार देर शाम मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर इंदिरा नगर छत्रपाल सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर ट्रेनर राजेंद्र सिंह ठाकुर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच और सुसाइड नोट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story