×

Meerut News: मकान में हुए विस्फोट में पुलिस का नया खुलासा, अवैध बारूद में हुआ था धमाका

Meerut News: इस घटना के बाद से पुलिस को बागपत निवासी मुस्तकीम की तलाश है जो कि अवैध पटाखे बनाने और सप्ला ई करने का धंधा करता है।

Sushil Kumar
Published on: 28 Jun 2022 8:33 AM GMT
X

अवैध बारूद में हुआ था विस्फोट (photo: social media )

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार दोपहर एक मकान में हुए विस्फोट (explosion in Illegal fireworks) के मामले में पुलिस (Meerut Police) ने नया खुलासा किया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि जिस मकान में विस्फोट (explosion) हुआ है उस मकान में अवैध रूप से आतिशबाजी (Illegal fireworks) आदि बनाई जा रही थी । इस खुलासे के बाद अब पुलिस को बागपत निवासी मुस्तकीम की तलाश है जो कि अवैध पटाखे बनाने और सप्ला ई करने का धंधा करता है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आज बताया कि सोमवार को अपरान्ह करीब चार बजे पुलिस को फोन पर सूचना मिली थी कि थाना लिसाड़ी गेट क्षेत्र अंतर्गत समर गार्डन कॉलोनी में 60 फुटा रोड पर इन्तजार नामक व्यक्ति के लगभग 100 गज में बने हुए मकान में सिलेंडर में विस्फोट हुआ है। इस घटना में आसपास के कई मकानों में विस्फोट से दीवार तथा शीशों को नुकसान पहुंचा है।

पुलिस बल तथा राजपत्रित अधिकारी मय फायर ब्रिगेड तथा रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचे तथा कुल आठ लोगों को मलबे से निकाला गया । जिसमें से एक शमीमा पुत्री इंतजार आयु 33 वर्ष की मृत्यु हो गई जो अपने बच्चों के साथ मायके आई हुई थी । इनके अतिरिक्त सात अन्य लोगों को रेस्क्यू किया गया, जिसमें से एक आर्यन जो मेडिकल कॉलेज में भर्ती है तथा सोहेल जिसे उच्च चिकित्सा हेतु दिल्ली रेफर किया गया है । शेष पांच व्यक्ति सामान्य चोटों के साथ चिकित्सा प्राप्त कर रहे हैं। अधिकांश घायल व्यक्ति इसी परिवार के सदस्य हैं ।

सिलेंडर फटने की हुई थी आशंका

एसएसपी के अनुसार स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि यह घटना केवल सिलेंडर फटने मात्र से नहीं हुई । पुलिस की फील्ड यूनिट की स्थलीय जांच में भी घर में आतिशबाजी बनाए जाने के प्राथमिक प्रमाण प्राप्त हुए हैं । धारा 304 आईपीसी तथा विस्फोटक अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है। एसएसपी के अनुसार प्रारंभिक जांच में ज्ञात हुआ है कि एक व्यक्ति इंतजार के एक निकट संबंधी मुस्तकीम के द्वारा अवैध रूप से इस घर में आतिशबाजी आदि बनाई जा रही थी । जिसे शीघ्र ही हिरासत में लेकर साक्ष्यानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी । घटना स्थल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और अन्य अधिकारियों के द्वारा मौका मुआयना किया गया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story