×

...तो इसलिए एसडीएम ने पत्नी की सरकारी अस्पताल में कराई डिलीवरी

यहां स्वास्थ विभाग पर अधिकारीयों ने भरोसा जताया है। एसडीएम ने अच्छा मैसेज देते हुए अपनी पत्नी की डिलीवरी प्राइवेट अस्पताल मे कराने के बजाए सरकारी अस्पताल मे कराई।

Manali Rastogi
Published on: 22 Nov 2018 5:04 AM GMT
...तो इसलिए एसडीएम ने पत्नी की सरकारी अस्पताल में कराई डिलीवरी
X
स्वास्थ्य सेवाओं पर भरोसा जताते हुए एसडीएम ने पत्नी की सरकारी अस्पताल में कराई डिलीवरी

शाहजहांपुर: यहां स्वास्थ विभाग पर अधिकारीयों ने भरोसा जताया है। एसडीएम ने अच्छा मैसेज देते हुए अपनी पत्नी की डिलीवरी प्राइवेट अस्पताल मे कराने के बजाए सरकारी अस्पताल मे कराई। उस जिला अस्पताल मे जहां पर गरीब जनता भी जाने से कतराती है। एसडीएम की पत्नी का सीजर हुआ जिसके बाद उन्होंने बेटे को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें: J-K: राज्यपाल ने इसलिए भंग की विधानसभा, लोकसभा संग चुनाव होने की उम्मीद

खबर मिलते ही जिलाधिकारी और उनकी पत्नी भी एसडीएम की पत्नी को देखने देर रात जिला पहुच गई। जहां उन्होने एसडीएम को बेटे के जन्म पर उनको बधाई दी। इतना ही नही डीएम ने एसडीएम से सीएमएस के सामने पूछा कि दवा बाहर से तो नही लिखी गई।

यह भी पढ़ें: अगले हफ्ते तक और घट सकते हैं पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है वजह!

दरअसल बीती रात एसडीएम तिलहर सत्यप्रिये सिंह की पत्नी अंजली को प्रसव पीड़ा हुइ। एसडीएम अपनी पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुचे। जहां उन्होंने पतनी को जिला महिला अस्पताल मे भर्ती कराया। डाक्टर ने पत्नी का सीजर करने के लिए कहा और कुछ देर के बाद एसडीएम की गर्भवती पत्नी का सीजर हुआ और उन्होंने बेटे को जन्म दिया।

यह भी पढ़ें: मुरादाबाद-बरेली के बीच बेपटरी हुई ट्रेन, 17 ट्रेनों के रूट हुए डायवर्ट

जन्म देने के बाद सभी अधिकारियों ने एसडीएम को बधाई दी। वही देर रात खबर मिलते ही जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी उनकी पत्नी और एसडीएम सदर राम जी मिश्रा जिला अस्पताल एसडीएम से मिलने पहुचे। जहां उन्होंने एसडीएम को बेटे के जन्म पर बधाई दी।

यह भी पढ़ें: सीलिंग विवाद : कोर्ट की अवमानना मामले में मनोज तिवारी पर फैसला आज

एसडीएम सत्यप्रिये सिंह ने बताया कि जनता के बीच जो भ्रांति है की प्राइवेट अस्पतालों मे अच्छी सुविधा और नर्सो की अच्छी सुविधा होती है। लेकिन ऐसा गलत है। क्योंकि जो मशीने प्राईवेट अस्पताल मे नही है वह सरकारी अस्पतालों मे मौजूद है। ऐसा नही है की सरकारी अस्पताल मे इलाज नही होता है या फिर यहां अच्छी देखभाल नही होती है। जबकि जिला अस्पताल मे सबसे अच्छी देखभाल होती है।

यह भी पढ़ें: J&K: विधानसभा भंग होने से करीब आए अब्दुल्ला-महबूबा, गवर्नर को BJP का समर्थन

सरकारी अस्पताल मे भारत के सबसे अच्छे डाक्टर होते है। सरकारी अस्पताल मे डिलीवरी कराने पर सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिलता है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में सरकारी इंस्टीट्यूटशन से निकलने वाले डाक्टर ही बेस्ड होते है। ऐसे डाक्टर सिर्फ सरकारी अस्पताल मे मिलते है। एसडीएम ने जनता को संदेश दिया है कि प्राइवेट अस्पताल किसी स्थिति मे बेहतर नही है। सरकारी अस्पताल ही हर स्थिति मे बेहतर है। इसलिए जनता प्राइवेट अस्पतालों का रूख न करें और सरकारी अस्पताल मे आएं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story