×

Chitrakoot News: सरकारी शराब की खाली बोतलों में बेंची जा रही नकली शराब, पुलिस बैठी है चुप

Chitrakoot News: सरकारी शराब की खाली बोतल, पौवे व अद्धा के बारदाने एकत्र कराने का एक गिरोह जिले में सक्रिय है। जिनके जरिए खाली बोतल में अवैध शराब के कारोबारी नकली शराब बेंच रहे है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 19 Aug 2022 2:18 PM GMT
Fake liquor being sold through empty vials of government liquor, police is sitting silent
X

चित्रकूट: सरकारी शराब की खाली शीशियों के जरिए बेंची जा रही नकली शराब

Chitrakoot News: सरकारी शराब (liquor) की खाली बोतल, पौवे व अद्धा के बारदाने एकत्र कराने का एक गिरोह जिले में सक्रिय है। जिनके जरिए खाली बारदाने खरीदकर अवैध शराब (illicit liquor) के कारोबारी नकली शराब (fake wine) बेंच रहे है। जिले में नकली शराब के कारोबार में नामी गिरामी सत्ता से जुडे़ लोग शामिल है। जिनकी मदद में सरकारी शराब दुकानों के अनुज्ञापी कर रहे है। नकली शराब होटल, किराना दुकान, पान की गुमटियों से धडल्ले से बेंची जा रही है। यह कारोबार पुलिस के संरक्षण में तेजी से बढ़ रहा है।

सरकारी शराब के खाली बारदाने एकत्र कर रहा गिरोह

धर्मनगरी क्षेत्र के खोही, चितरा, सीतापुर रामायण मेला परिसर के पीछे, मुख्यालय की लक्ष्मणपुरी, खटिकाना, पाठा के मारकुंडी, मानिकपुर क्षेत्र के मप्र सीमा से जुडे गांवो में बडे़ पैमाने पर उप्र की सरकारी शराब के नाम पर नकली शराब बेंची जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सरकारी शराब की खाली बोतल, पौवे व अदधा के बारदाने एकत्र कराने का एक गिरोह जिले में सक्रिय है। जिनके जरिए खाली बारदाने खरीदकर अवैध शराब के कारोबारी नकली शराब बेंच रहे है।

सत्ताधारियों के शामिल होने से पुलिस कर रही दरकिनार

जिले में नकली शराब के कारोबार में नामी गिरामी सत्ता से जुडे़ लोग शामिल है। जिनकी मदद में सरकारी शराब दुकानों के अनुज्ञापी कर रहे है। नकली शराब होटल, किराना दुकान, पान की गुमटियों से धडल्ले से बेंची जा रही है। यह कारोबार पुलिस के संरक्षण में तेजी से बढ़ रहा है। वहीं कुछ सत्ताधारी लोगों के शराब के अवैध कारोबार में शामिल होने पर पुलिस हांथ डालने से कतरा रही है।

बोले जिम्मेदार

नकली शराब कारोबार पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस की दो टीमें गठित करके लगाया जाएगा। इसमें कोई पुलिस कर्मी संलिप्त मिला तो कार्रवाई होगी। अतुल शर्मा एसपी

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story