×

Mahoba News: एटीएम ने उगला नकली नोट, व्यापारी के उड़ गए होश

Mahoba News: एटीएम से एक ही नंबर के 500 रुपये के दो नकली नोट निकलने से पीड़ित के होश उड़ गए। पीड़ित सब्जी व्यापारी ने पूरे मामले की शिकायत एटीएम के संबंधित बैंक में करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 2 March 2023 2:28 PM GMT
Mahoba News
X

 File Photo of Youth with Fake note (Pic: Newstrack)

Mahoba News: महोबा शहर के एक एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। एटीएम से एक ही नंबर के 500 रुपये के दो नकली नोट निकलने से पीड़ित के होश उड़ गए। पीड़ित सब्जी व्यापारी ने पूरे मामले की शिकायत एटीएम के संबंधित बैंक में करते हुए कार्रवाई की मांग की है। दरअसल आपको बता दें कि पूरा मामला महोबा शहर के ऊदल चौक स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम का है। बताया जाता है कि शहर के कत्तीपुरा मोहल्ले में रहने वाला सब्जी व्यापारी फैजान शहर के ऊदल चौक में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में पैसे निकालने गया था। जहां उसने 8 हजार रुपये निकाले।

नकली नोट निकलने से हैरत में पड़ गया व्यापारी

पीड़ित के मुताबिक पहले 7 हजार रुपये एटीएम मशीन से निकाले और दूसरी बार उसने एक हजार रुपये निकाले, जिसके 500-500 के दोनों नोट नकली निकले हैं। दोनों नोट एक ही नंबर के है। नकली नोटों को देख पीड़ित सब्जी व्यापारी हैरत में पड़ गया कि आखिर एटीएम मशीन के अंदर से नकली नोट कहां से आ गए।

एटीएम मशीन से नकली नोट निकलने की सूचना पर लोगों की भीड़ जमा हो गई तो वहीं पीड़ित व्यापारी ने एटीएम के संबंधित बैंक शाखा में पहुंचकर उक्त मामले की शिकायत की है। सब्जी व्यापारी फैजान बताता है कि शाखा प्रबंधक ने नकली नोटों को लेकर उसके बदले में असली नोट दिए हैं। एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला महोबा में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई इसको लेकर तरह-तरह की चर्चा कर रहा है। लोग सवाल उठा रहे हैं कि आधुनिक एटीएम मशीन आखिर नकली नोट को स्कैन कैसे नहीं कर सकी, या जाली नोट बनाने वाले इतने आधुनिक नोट बनाने लगे हैं कि जब मशीन उसे नहीं पहचान पा रही है तो आम लोग कैसे पहचानेंगे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story