×

Ghazipur News: फर्जी पुलिस उपनिरीक्षक बन विवेचना करना पड़ा भारी, विवेचक ने पहुंचा दिया जेल

Ghazipur News: गाजीपुर के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र में जहां एक व्यक्ति फर्जी उपनिरीक्षक बनकर धामूपुर गांव में रविंद्र यादव पुत्र वृजमोहन यादव पर रेप केस लगा दिया।

Rajnish Mishra
Published on: 7 Jan 2023 12:50 PM GMT
Fake police sub-inspector arrested in Ghazipur and sent to jail
X

गाजीपुर: फर्जी पुलिस उपनिरीक्षक बनकर विवेचना करता था हुआ गिरफ्तार

Ghazipur News: फिल्मों में अक्सर देखा जाता है की हीरो या विलेन फर्जी पुलिस अधिकारी बन कर पुलिस को ही ठगने का काम करते है। रियल लाइफ में भी अब शातिर किस्म के लोग पुलिस की वर्दी पहन आम लोगों को चुना लगा रहे है। जी हां ऐसा ही हुआ है।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के दुल्लहपुर थाने क्षेत्र में जहां एक व्यक्ति फर्जी उपनिरीक्षक बन दुल्लहपुर थाने क्षेत्र के धामूपुर गांव में रविंद्र यादव पुत्र वृजमोहन यादव पर रेप केस लगा दिया। लेकिन रविन्द्र यादव ने शक होने पर दुल्लहपुर थाने फोन कर असली पुलिस को बुला फर्जी उपनिरीक्षक को थाने भेजवा दिया।

इस संबंध में दुल्लहपुर थानाध्यक्ष ने बताया की काफी दिनों से फर्जी उपनिरीक्षक की सूचना हमे मिल रही थी। लेकिन आरोपी पकड़ से बाहर था। शुक्रवार की शाम थाने क्षेत्र के धामूपुर गांव से एक रविंद्र यादव ने हमें फोन किया । एक व्यक्ति जो दुल्लहपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक संजय बता रहा है। जो मेरे उपर फर्जी रेप केस में दस हजार की मांग रहा है । ऐसी सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंच फर्जी उपनिरीक्षक को मौके से पकड़ लिया गया।

फर्जी उपनिरीक्षक दस हजार की कर रहा था मांग

दुल्लहपुर थाने क्षेत्र के धामूपुर गांव निवासी रविंद्र यादव ने बताया की पुलिस की वर्दी पहन संजय नाम का नेमप्लेट लगाये फर्जी उपनिरीक्षक ने मेरे उपर आरोप लगाते हुए कहा की एक लड़की तुम्हारे उपर रेप का मुकदमा दर्ज कराई है । अगर इस केस से बचना चाहते हो तो दस हजार रुपये दो तुम्हें इस मुकदमे से बचा लुंगा।

रविंद्र यादव ने बताया की मुझे शक हुआ जिसपर इसे मैने रोक लिया व थाने में इस घटना की मैने सूचना दे दी । जिसपर असली पुलिस मौके पर पहुंच फर्जी उपनिरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया । थानाध्यक्ष प्रवीन यादव ने बताया की रविंद्र यादव ने फर्जी उपनिरीक्षक के खिलाफ एक प्रार्थना पत्र भी दिया है । जिसके आधार पर संजय कुमार पुत्र हरिकिसुन राम निवासी धरिया थाना मरदह जनपद गाजीपुर को गिरफ्तार किया गया है ।

पुलिस ने बताया की गिरफ्तार अभियुक्त संजय कुमार के पास से एक नजाय तमंचा एक सेट वर्दी एक नेम प्लेट फर्जी पुलिस आईडी कार्ड बरामद हुआ है । पुलिस ने बताया की पकड़ा गया अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है जो पहले भी जेल जा चुका है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story