×

Meerut News: ब्रांडेड कंपनियों के बन रहे थे नकली प्रोडक्ट्स, लाखों के माल सहित दो गिरफ्तार

Meerut News: थाना पुलिस ने क्षेत्र में घेराबंदी करते हुए भैसाली बस स्टैंड से भारी मात्रा में नकली स्पोर्ट्स प्रोडक्ट के साथ एक अभियुक्त नत्थी लाल पुत्र लक्ष्मी नारायाण नि0 मकान नम्बर 184 गांधी नगर मेरठ को गिरफ्तार कर लिया।

Sushil Kumar
Published on: 21 July 2023 5:08 PM GMT
Meerut News: ब्रांडेड कंपनियों के बन रहे थे नकली प्रोडक्ट्स, लाखों के माल सहित दो गिरफ्तार
X
(Pic: Social Media)

Meerut News: मेरठ की टीपी नगर पुलिस ने जिले में बनाए जा रहे नकली ब्रांडेड स्पोर्ट्स प्रोडक्ट के गोरखधंधे का का खुलासा किया है। नामचीन स्पोर्ट्स कंपनियों की ब्रांड प्रोटेक्टर कंपनी के अधिकारियों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब दस लाख रुपए की कीमत के नकली स्पोर्ट्स प्रोडक्ट बरामद किए गए हैं। पुलिस के अनुसार ऑनलाइन आर्डर लेने के बाद सामान की यह सप्लाई उत्तर-पूर्व राज्यों के भेजी जा रही थी।

आरोपी से बरामद हुए इतने लाख के समान

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मेरठ पुलिस को मिली इस कामयाबी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि ब्रांड प्रोटेक्टर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम, हरियाणा मैसर्स फ्रीविल स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारियों ने थाना सदर बाजार पुलिस को मेरठ से कई राज्यों में नकली स्पोर्ट्स प्रोडक्ट सप्लाई किए जाने की सूचना दी थी। थाना पुलिस ने क्षेत्र में घेराबंदी करते हुए भैसाली बस स्टैंड से भारी मात्रा में नकली स्पोर्ट्स प्रोडक्ट के साथ एक अभियुक्त नत्थी लाल पुत्र लक्ष्मी नारायाण नि0 मकान नम्बर 184 गांधी नगर मेरठ को गिरफ्तार कर लिया। नत्थी लाल के पास से भारी मात्रा में नीविया, योनेक्स और cosco जैसी नामचीन कंपनियों के डुप्लीकेट रेकेट,टेनिस बॉल आदि बरामद किए गए हैं। बरामद माल की कीमत करीब दस लाख लाख रुपए है।

पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि यह माल श्याम सुन्दर लोहिया निवासी शर्मा नगर मेरठ (मालिक arnav trading company) का है । जिसके विरुद्ध थाना सदर बाजार पर मु0अ0सं0 101/2023 धारा 420 भादवि व 51, 63 कॉपीराईट अधि0 1957 पंजीकृत किया गया। एसएसपी के अनुसार श्याम सुन्दर लोहिया की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। इसके अलावा थाना ब्रहमपुरी पुलिस द्वारा माईक्रोमैक्स कम्पनी के 15 नकली LED TV सहित अभियुक्त को गिरफ्तार किया गयी है।

एसएसपी ने बताया कि थाना ब्रहमपुरी मेरठ पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर चैकिंग के दौरान अभियुक्त सुमित गुप्ता पुत्र राजेन्द्र गुप्ता निवासी मुरादाबाद को रायल पैलेस बैंकेट हाल माधवपुरम से गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 15 माईक्रोमैक्स कम्पनी के नकली LED TV बरामद हुए। इस सम्बन्ध में थाना ब्रहमपुरी पर मु0अ0सं0 250/23 धारा 420 भादवि व 63/65 कापी राईट एक्ट पंजीकृत करते हुए अभियुक्त के विरूद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story