×

Jhansi News: फर्जी आरपीएफ इंस्पेक्टर ने युवती को किया अगवा, मुकदमा दर्ज

Jhansi News: वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन झाँसी में तथाकथित आरपीएफ इंस्पेक्टर की करतूतें उजागर होती जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में प्रकाश में आया है।

B.K Kushwaha
Published on: 13 Feb 2023 4:25 PM GMT
Fake RPF Inspector abducted girl in Jhansi, case filed
X

 झांसी: फर्जी आरपीएफ इंस्पेक्टर ने युवती को किया अगवा, मुकदमा दर्ज

Jhansi News: वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन झाँसी में तथाकथित आरपीएफ इंस्पेक्टर की करतूतें उजागर होती जा रही हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में प्रकाश में आया है। फर्जी आरपीएफ इंस्पेक्टर ने स्थानीय रेलवे स्टेशन से एक युवती को अगवा किया। भाई-भौजाई के घर ले जाकर जबरदस्ती का प्रयास किया है। इस मामले में युवती के पिता ने प्रेमी व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, नवाबाद पुलिस ने उक्त युवती को बरामद कर रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया है। उधऱ, जीआरपी, आरपीएफ व नवाबाद पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरु कर दी है। ननि में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया गया।

उन्नाव के थाना आसीबन निवासी पिता ने जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसकी 19 वर्षीय बेटी अपने बड़े भाई के यहां किला गांव थाना आशियाना लखनऊ में रहने के लिए गई हुई थी। 4 फरवरी 2023 को अपने भाई के घर से बिना बताए उसके ही गांव का मोहित दुबे उसे वहां से बहला फुसलाकर भगा ले गया था। इसकी हम लोग तलाश कर रहे थे। उसे जानकारी हुई तो उसकी बेटी नवाबाद थाना झाँसी में हैं।

बहला फुसलाकर किया अगवा

इस सूचना पर वह अपने बड़े बेटे के साथ घर से आया तो उसकी बेटी ने बताया कि मुझे मोहित दुबे बहला फुसलाकर झाँसी 11 फरवरी की सुबह ट्रेन से लाया था। उसने बताया कि झाँसी स्टेशन पर उसे एक आदमी मिला तो अपने को आरपीएफ का इंस्पेक्टर बताकर डरा धमकाकर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर मोहित दुबे का मोबाइल ले लिया तथा मोहित दुबे को स्टेशन से भगा दिया था।

रिपोर्ट में कहा है कि उसकी बेटी ने बताया कि उस व्यक्ति के पूंछने पर उसने नाम पिता का नाम बिरादरी और गांव बताया था। जानकारी हो जाने पर आरपीएफ थाना बताकर उसे मोटर साइकिल से थाने न ले जाकर अपने भाई व भौजाई के घर लेकर गया था। तथा सभी लोग एक ही कमरे में सोये थे। उसकी बेटी ने बताया कि उसके साथ रात में आरपीएफ का इंस्पेक्टर बताने वाला व्यक्ति ने छेड़छाड़ की और जबरदस्ती करने का प्रयास किया। उसकी बेटी ने इसका विरोध किया तथा वहां से सुबह उठकर चुपचाप निकल गई। रास्ते में किसी अजनबी व्यक्ति की मदद से 112 नंबर पर फोन कराया तथा 112 नंबर की पुलिस उसे नवाबाद थाने ले आई थी। उसकी बेटी जहां रात में रुकी थी, उस जगह को नहीं जानती हैं। युवती के पिता की तहरीर पर रेलवे पुलिस ने प्रेमी मोहित दुबे व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ दफा 363, 366,384, 342, 354 एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज खंगालती रहीं जीआरपी व आरपीएफ

युवती के स्टेशन से अगवा मामले में आरपीएफ व जीआरपी ने 11 फरवरी के सीसीटीवी फुटेज खंगाल डाले। यहां फर्जी आरपीएप इंस्पेक्टर दिखाई दिया जो युवक को साथ लेकर बात करता चलता दिख रहा है। जबकि पीछे-पीछे युवती चल रही है। युवक का आरोप है कि जब फर्जी आरपीएफ कर्मी आया तो उसने 25 हजार रुपये व मोबाइल फोन छीन लिया। वहीं प्लेटफार्म पर भीड़ के बीच अचानक वह युवती को लेकर भाग गया। जबकि सीसीटीवी फुटेज में प्लेटफार्म खाली दिख रहा है। वहीं जीआरपी इंस्पेक्टर पंकज कुमार पांडेय ने लोकेशन के हिसाब से स्टेशन से निकलने पर बाइक को मंडी चौकी की ओर जाने की बात पर ननि पहुंचे व इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर से उक्त बाइक को लोकेट किया। जिससे बाइक नंबर के जरिये आरोपित तक पहुंचा जा सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story