×

प्रेमिका को पाने के लिए जीजा के अपहरण की रची झूठी साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में प्रेम प्रसंग की वजह से अपहरण के झूठी साजिश का खुलासा हुआ है। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर अपहरण के झूठे मुकदमे का खुलासा कर दिया। पुलिस ने अपहरण होने का नाटक रचने वाले युवक समेत तीन लोगों गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Dec 2018 4:02 PM GMT
प्रेमिका को पाने के लिए जीजा के अपहरण की रची झूठी साजिश, ऐसे हुआ खुलासा
X

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में प्रेम प्रसंग की वजह से अपहरण के झूठी साजिश का खुलासा हुआ है। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर अपहरण के झूठे मुकदमे का खुलासा कर दिया। पुलिस ने अपहरण होने का नाटक रचने वाले युवक समेत तीन लोगों गिरफ्तार किया है।

अपरहण की रची झूठी साजिश

दरअसल प्रेमिका के पिता के शादी से इंकार करने के बाद प्रेमी ने अपने जीजा के अपहरण का झूठी साजिश रची थी और झूठे अपहरण के केस में प्रेमिका के पिता को फंसाकर शादी करना चाहता था। हालांकि पुलिस ने इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस को जब अपहरण की पूरी कहानी पता चली तो पुलिस ने जांच की और प्रेम प्रसंग की पूरी कहानी सामने आ गई। पुलिस ने अपहरण का झूठा नाटक रचने वाले प्रेमी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह भी पढ़ें.....BJP को हराने के लिए कांग्रेस किसी भी दल से गठबंधन को तैयार: राजबब्बर

प्रेमिका के पिता पर केस दर्ज करा बनाना चाहता था दबाव

बता दें कि बीते शुक्रवार की शाम को थाना निगोही के बिछौनी गांव में दो पशु व्यापारियों के झूठे अपहरण की साजिश रची। सीओ सदर बलदेव सिंह खनेंङा का कहना है कि बिछौनी गांव के रहने वाले नन्हे नाम के युवक का गांव की रहने वाली युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका का पिता शादी के लिए राजी नहीं था। जिसके बाद नन्हे ने प्रेमिका के पिता को अपहरण के झूठे मुकदमे मे फंसाकर प्रेमिका से शादी करना चाहता था।

यह भी पढ़ें.....हमारी सरकार में 24 से 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार होते हैं दोषी: रीता बहुगुणा जोशी

ऐसी रची साजिश

नन्हे ने अपने जीजा के साथ अपहरण का षडयंत्र रचा। जीजा रविंद्र अपने दोस्त रंजीत के साथ पहले शराब पी। दोस्त रंजीत शराब के नशे मे टल्ली हो गया और उसके बाद रविंद्र ने खुद का अपहरण का षडयंत्र रच दिया। उसके कुछ देर बाद रंजीत गांव पहुंचा और अपहरण की बात की। उसके बाद सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले तो रंजीत की पूरी बात सुनी उसके बाद रंजीत की तहरीर के आधार पर अज्ञात अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें.....वाराणसी में दिखने लगा है परिवर्तन- नरेंद्र मोदी

रंजीत ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अपहरणकर्ता पैदल आए और रविंद्र का अपहरण करके ले गए। उसके पास करीब डेढ़ लाख रुपये भी थे। लेकिन तभी पुलिस को सूचना मिली कि जिस रविंद्र नाम के युवक का अपहरण हुआ है वह अपने साथियों के साथ भागने की फिराक में है। पुलिस ने रविंद्र और प्रेमी नन्हे समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें.....महाराजा सुहेलदेव दिलाएंगे जीत, मंत्री अनिल राजभर को समाज का चेहरा बनाने की कोशिश

प्रेमी नन्हे के मुताबिक अपहरण का झूठा मुकदमा प्रेमिका के पिता पर दर्ज कराना चाहता था, लेकिन रंजीत ने जल्दबाजी में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया जिससे प्रेमिका का पिता बच गया। अगर प्रेमिका के पिता पर मुकदमा दर्ज करा देते तो प्रेमिका से शादी करने का दबाव बनाकर मुकदमा वापस ले लेते, लेकिन रंजीत ने मुकदमा दर्ज कराकर षडयंत्र पर पानी फेर दिया। फिलहाल पुलिस ने अपहरण हुए जीजा रविंद्र, प्रेमी नन्हे और उसके साथी बाबूराम को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story