×

ऑक्सीजन की कमी और डॉक्टरों की लापरवाही पर फूटा परिजनों का गुस्सा

कोरोना महामारी के चलते जनपद में स्थिति दिन प्रति दिन भयावह होती जा रही है। लोग जहां ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के चलते हैं मर रहे हैं।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Roshni Khan
Published on: 23 April 2021 8:24 AM GMT
Family anger due to lack of oxygen and negligence of doctors in Chandauli
X

ऑक्सीजन सिलिंडर (फोटो- सोशल मीडिया)

चंदौली: कोरोना महामारी के चलते जनपद में स्थिति दिन प्रति दिन भयावह होती जा रही है। लोग जहां ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के चलते हैं मर रहे हैं। वही चकिया के संयुक्त चिकित्सालय में चिकित्साकर्मियों की घोर लापरवाही से भी लोगों की जाने जा रही है। अपने मरीजों को मरते देख परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। जिससे वह हंगामा करने लगे। L2 बनाए गए चकिया के हॉस्पिटल में दवा इंजेक्शन न देने और डॉक्टर के न आने का आरोप लग रहा है।

हॉस्पिटल के वार्डबॉय, एलटी के सहारे चल रहा है हॉस्पिटल और मरीज का उपचार भगवान भरोसे हो रहा हैं। परिजनों का आरोप है कि महकमे की लापरवाही से इलाज के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे है। जो कल तक कोरोना योद्धा के रूप में लोगों की जान बचाने के लिए कार्य कर रही थी,वह महिला स्वास्थ्यकर्मी मेहरुन्निशा अपने सहयोगी स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से मौत के गाल में समा गई। यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि मेहरुन्निशा के पुत्र ने भी इलाज न होने पर अपना आक्रोश व्यक्त किया है।

मरीजों के तमिरदारो का यह भी आरोप है कि कोविड के इलाज के नाम पर केवल कागजी खानापूर्ति हो रही है।चकिया के एल 2 चिकित्सालय में दुर्व्यवस्था को देख कर आये दिन परिजनों का गुस्सा फुट रहा है। जिले में सभी हॉस्पिटल फूल हो गए हैं और नए मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। जिससे लोगों में और आक्रोश बढ़ रहा है।

इस संबंध में चंदौली जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.पी. द्विवेदी ने बताया कि हमारे यहां ऑक्सीजन की कमी है। मैंने कमिश्नर साहब से ऑक्सीजन की मांग किया है। जो शुक्रवार को छोटे सिलेंडर के रूप में मिलेंगे वही 100 सिलेंडर 2 दिन में और उपलब्ध हो जाएंगे ऑक्सीजन के अभाव में मरीजों को समस्याएं उठानी पड़ रही हैं ।सरकार से लेकर विभाग तक मरीजों को लाभ पहुंचाने में जुटे हुए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story