×

Hardoi News: ठेलिया पर शव लेकर चला परिवार, वीडियो हुआ वायरल तो जागे जिम्मेदार

Hardoi News: रामनारायण पांडे ने बताया कि बुधवार दोपहर को पिता की अचानक से तबीयत बिगड़ गई। वह लोग ठेलिया से पिता को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने पिता को मृत घोषित कर दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Dec 2022 11:12 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Newstrack)

Hardoi News: सांडी के ग्राम रौरा के विजय बाबू पांडे नवीन गल्ला मंडी में चौकीदार थे और अपने परिवार के साथ मंडी के निकट किराए पर रहते थे। उनके पुत्र रामनारायण पांडे ने बताया कि बुधवार दोपहर को पिता की अचानक से तबीयत बिगड़ गई। वह लोग ठेलिया से पिता को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां पर चिकित्सक ने पिता को मृत घोषित कर दिया। स्वास्थ्य कर्मियों ने शव को ले जाने के लिए कहा तो वह लोग ठेलिया पर शव को लेकर ले जा रहे थे, जिसका किसी ने वीडियो बना लिया और प्रसारित कर दिया। वीडियो प्रसारित होते ही अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। स्वास्थ्य कर्मी स्वजन को अस्पताल ले गए और वाहन से शव को भिजवाया।

सीएमएस डा. जेएन तिवारी ने बताया कि अस्पताल में शव वाहन उपलब्ध कराने के निर्देश स्वास्थ्य कर्मियों को दिए गए हैं। मेडिकल कालेज के जेआर (जूनियर रेजिडेंट) ने मरीज को देखा और मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद बिना कुछ कहे स्वजन शव लेकर जा रहे थे, लेकिन शव को ठेलिया से जाते हुए देखते ही वाहन उपलब्ध कराया गया।

जिला अस्पताल में आये दिन इस तरह के मामले सामने आते रहते हैं। फिर भी जिम्मेदारों की नींद टूटने का नाम नही ले रही है। आये दिन सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं।

जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह लगातार अस्पताल का निरीक्षण कर रहे हैं। बुधवार को ही जिलाधिकारी ने अस्पताल का गहनता के साथ निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के दुरुस्त होने का दावा किया था।

पीड़ित परिवार का कहना है कि उनके पिता की तबियत अचानक बिगड़ गई थी वह लेकर अस्पताल आए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया शव ले जाने की कोई सुविधा थी नहीं। पास में इतने पैसे नहीं थे कि प्राइवेट एम्बुलेंस करते। इसलिए जैसे वह ठेलिया पर उन्हें लेकर आए थे वैसे ही अपने पिता के शव को ले जा रहे थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story