×

Ghazipur News: नेपाल विमान हादसे में मृतकों का शव लेने नेपाल पहुंचा परिवार, बार्डर पर 13 घंटे रोका गया

Ghazipur News: गाजीपुर के चकजैनब गांव के मृतकों का परिवार नेपाल इंडो बार्डर पर कल रात करीब आठ बजे पहुंच गया । लेकिन तब तक नेपाल इंडो बार्डर सील कर दिया गया था ।

Rajnish Mishra
Published on: 17 Jan 2023 1:54 PM GMT
Family reaches Nepal to collect dead bodies in Nepal plane crash, stopped at border for 13 hours
X

 गाजीपुर: नेपाल विमान हादसे में मृतकों का शव लेने नेपाल पहुंचा परिवार, बार्डर पर 13 घंटे रोका गया

Ghazipur News: नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे में चारों मृतकों के परिजन नेपाल पहुंच चुके है । जहां परिजनों का डीएनए जांच नेपाल के राजधानी काठमांडू में कराई जायेगी। जिसके उपरांत विमान हादसे में गाजीपुर के चारों युवकों का शव परिजनों को सौंप दिया जायेगा ।

इंटरनेशनल बार्डर पर 13 घंटे रूका पीड़ित परिवार

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के बरेसर थाने क्षेत्र के अलावलपुर व चकजैनब गांव के मृतकों का परिवार नेपाल इंडो बार्डर पर कल रात करीब आठ बजे पहुंच गया । लेकिन तब तक नेपाल इंडो बार्डर सील कर दिया गया था । जहां पिड़ित परिवार 13 घंटे तक रूका रहा मंगलवार सुबह करीब 9:30 मिनट पर बार्डर खुलते ही पीड़ित परिवार नेपाल स्वास्थ्य विभाग के साथ काठमांडू के लिए रवाना हो गये। जहां डीएनए जांच कर शवों की पहचान की जायेगी उसके बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया जायेगा। तत्पश्चात परिजन शवों को लेकर भारत लौटेगें।

बारह जनवरी को नेपाल भ्रमण पर गये थे चारों दोस्त

सोनु जयसवाल, अनील राजभर, अभिषेक कुशवाहा व विशाल शर्मा चारों बचपन के दोस्त बारह जनवरी को नेपाल भ्रमण पर गये हुए थे। अब इनके परिवार के लोग आखों में आशू लिए इनके शवों का इंतजार कर रहे है । इन चारों मृतकों के परिवार के साथ गांव में भी मातम पसरा हुआ है । हर तरफ रोने की आवाजें आती है। किसे चुप कराया जाय किसे समझाया जाये कुछ समझ में नहीं आता है । वहीं ग्रामीणो के आखों में भी आंशू है ।

हादसे का वीडियो हुआ था वायरल

विमान हादसे का विडियो भी वायरल हुआ था । विमान हादसे से पहले सोनु जयसवाल अपने फेसबुक पर लाइव था। जिस समय ये हादसा हुआ उससे कुछ समय पहले सोनु अपने साथियों संग फेसबुक पर लाइव था तभी अचानक विमान हादसा हो गया ।

हादसे की खबर सोनू की पत्नी को नहीं

सोनु जयसवाल, अनिल राजभर,अभिषेक कुशवाहा व विशाल शर्मा के घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है । यहां तक की चारों मृतकों के घर कोई फोन भी नहीं चला रहा है ।क्यो की हर तरफ विमान हादसे की खबरे व इन चारों दोस्तों की फोटोज चल रही है । वहीं जब सोनु की पत्नी ने खबर सुनी तो वो बेहोश हो गई । तब.सोनु की पत्नी से झुठ बोला गया है की सोनु को मामूली चोटें आई है । अगर सोनु की पत्नी को इस घटना का पता चला तो बर्दाश्त नहीं कर पायेगी । वहीं सोनु के दो मासूम बच्चे है अब इन मासूमों को क्या पता की अब उनके पापा वापस नहीं आयेंगे।

सोनु तिरूपति बालाजी में पुत्र के लिए मांगी थी मन्नत

सोनु जायसवाल के दोस्तों ने बताया की सोनु जायसवाल पुत्र प्राप्ति के लिए मन्नत मांगा था । मन्नत पुरी होते ही सोनु जयसवाल अपना परिवार व मित्रों के साथ तिरुपति बालाजी गया हुआ था । सोनु जानने वालों ने बताया की सोनु व अनिल अच्छे दोस्त थे । तिरुपति बालाजी में सोनु के साथ अनिल भी अपना मुंडन कराया था ।

सोनू और अनील में जय वीरू की दोस्ती थी

सोनु जायसवाल व अनिल राजभर में जय वीरु जैसे दोस्ती थी । सोनु व अनील राजभर बचपन के दोस्त थे । ग्रामीणों ने बताया की सोनु और अनील राजभर बचपन से ही साथ थे । किसी भी मुसीबत में ये दोनों साथ खड़ा रहते थे ।

अनील की मां की रूक नहीं रहे आंसू

नेपाल विमान हादसे मृत्यु अनील राजभर की मां की आंशू रूक नहीं रहा । अनील की रोते हुए बताती है, की पहली बार बेटा जाने से पहले मुझे नहीं बताया । इससे पहले वो जब भी कही जाता था तो मुझे बता कर जाता था। अब मेरा बेटा कभी भी वापस नहीं आयेगा । अनील की मां रोते हुए बताया की मेरा बेटा बड़ा भले हो गया था । लेकिन मेरे गोद में ही सोता था । अब मेरे गोंद में कौन सोयेगा ये कहते ही सोनु की मां बेहोश हो जा रही है ।

अनील राजभर की मां की आखरी ख्वाहिश नहीं हुई पुरी

अनील राजभर की शादी करने का मां का सपना पुरा नहीं हो पाया भगवान ने निर्दयता दिखाते हुए अनील को अपनू पास बुला लिया । अनील की मां कहती है की सोचा था बेटा वापस आयेगा तो शादी की बात करूंगी । लेकिन अब मेरा बेटा कभी भी वापस नहीं आयेगा ।

घर का खर्च चलाता था विशाल

नेपाल विमान हादसे में अनील सोनु के दोस्त विशाल शर्मा जब से नौकरी कर रहा था । पुरे परिवार का खर्च चलाता था । पिड़ित परिवार ने बताया की विशाल पहली बार विमान में बैठा था । विशाल को क्या पता जिस विमान में वो पहली बार बैठा है वो विमान उसकी आखिरी होगी । विमान में सवार सभी सदस्यों को क्या पता जिस विमान में बैठ वो सफर कर रहे है। वो सफर उनकी आखरी सफर होगी ।

नेपाल से शव आयेगा दिल्ली

एसडीएम जया सिंह ने बताया की गाजीपुर जनपद सोनु जायसी, अनील राजभर, अभिषेक कुशवाहा, विशाल शर्मा का पार्थिव शरीर नेपाल से दिल्ली आयेगा । फिर वहां से शवों को उनके घर भेजा जायेगा। एसडीएम जया सिंह ने बताया की शवों की शिनाख्त हो चुकी है । पोस्टमार्टम काठमांडू में किया जायेगा फिर दिल्ली भेजा जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story